पटरी पर लौटेगी रामनगर की व्‍यवस्‍था, रानीखेत रोड में वन वे से गुजरेंगे वाहन

रानीखेत रोड के किनारे फुटपाथ पर पहले से ही लोगों का कब्जा है। इसके अलावा सड़क पर कभी वाहन खड़े होने तो कभी फल सब्जी व अन्य सामान के ठेले खड़े होने से यातायात व्यवस्था बिगड़ जाती है। इससे मुख्य सड़क पर जाम लग जाता है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 03:40 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 03:40 PM (IST)
पटरी पर लौटेगी रामनगर की व्‍यवस्‍था, रानीखेत रोड में वन वे से गुजरेंगे वाहन
कोतवाल अबुल कलाम ने बताया कि वन वे की नई व्यवस्था शुरू की गई है।

जागरण संवाददाता, रामनगर (नैनीताल) : नगर में रानीखेत रोड की यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पुलिस ने पहली बार कवायद शुरू कर दी है। नगर के मुख्य मार्ग में वन वे करते हुए बैरियर लगा दिए हैं। इससे काफी हद तक लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी।

रानीखेत रोड के किनारे फुटपाथ पर पहले से ही लोगों का कब्जा है। इसके अलावा सड़क पर कभी वाहन खड़े होने तो कभी फल, सब्जी व अन्य सामान के ठेले खड़े होने से यातायात व्यवस्था बिगड़ जाती है। इससे मुख्य सड़क पर जाम लग जाता है। जाम लगने से लोगों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। कई बार जाम लगने से सड़क से गुजर रहा वीआइपी का काफिला निकालने में भी पुलिस को मशक्कत करनी पड़ती है। पर्यटन सीजन में रानीखेत रोड में अतिक्रमण की वजह से जाम की स्थिति बनी रहती है।

शनिवार से पुलिस ने रोडवेज डिपो से एमपीआइसी चौराहे तक सड़क के बीच मे बैरियर लगा दिए हैं। ऐसे में सड़क को वन वे वना दिया है। लोग पुलिस के इस प्रयास की सराहना कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि सड़क के बीच पर बैरियर लगने से जाम।की स्थिति से निजात मिलेगी। कोतवाल अबुल कलाम ने बताया कि वन वे की नई व्यवस्था शुरू की गई है। अभी फीडबैक लिया जा रहा है। बीच मे बैरियर लगने से वाहन सड़क किनारे खड़े नहीं होंगे। फीडबेक अच्छा मिलने पर बैरियर को लखनपुर और भवानीगंज तक बढ़ाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी