रामनगर के अधिकारी ने अपने प्रयासों से अस्पताल को दिलाए दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

दो कंसट्रेटर रामनगर में कोविड सेक्टर मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात मितेश्वर आनंद ने अपने प्रयासों से मुंबई की एक संस्था के डायरेक्टर सौरभ सिंह से दिलवाए हैं। सोमवार को यह रामनगर पहुंच गए। दोनों कंसट्रेटर जोनल मजिस्ट्रेट केसी उनियाल व नोडल अधिकारी डा. प्रशांत कौशिक को सौंपा गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:40 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:40 PM (IST)
रामनगर के अधिकारी ने अपने प्रयासों से अस्पताल को दिलाए दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
यह एक मिनट में एक से सात लीटर तक ऑक्सीजन बनाकर सप्लाई करता है।

जागरण संवाददाता, रामनगर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोग अपने-अपने स्तर से मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं। मौजूदा समय में ऑक्सीजन लेबल को बढ़ाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरत वाली ऑक्सीजन कंसट्रेटर की जरूरत महसूस हुई तो रामनगर के लोग इसे डोनेट करने के लिए आगे आएं हैं।

कोरोना संक्रमित कई मरीजों को प्रशासन ने रामनगर में संस्थागत सेंटर में क्वारंटाइन किया हुआ है। इसमें कई ऐसे मरीज भी भर्ती होते हैं, जिन्हें हल्के ऑक्सीजन की जरूरत होती है। ऐसे मरीजों के लिए क्वारंटाइन सेंटर में ऑक्सीजन देने की जरूरत महसूस हो रही है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने चार ऑक्सीजन कंसट्रेटर खरीदे हैं। दो कंसट्रेटर रामनगर में कोविड सेक्टर मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात मितेश्वर आनंद ने अपने प्रयासों से मुंबई की एक संस्था के डायरेक्टर सौरभ सिंह से दिलवाए हैं। सोमवार को यह रामनगर पहुंच गए। दोनों कंसट्रेटर जोनल मजिस्ट्रेट केसी उनियाल व नोडल अधिकारी डा. प्रशांत कौशिक को सौंपा गया है।

कंसट्रेटर की मुहिम से जुड़े दानवीर

मरीजों के लिए छह ऑक्सीजन कंसट्रेटर हो चुके हैं। अभी आठ की आवश्यकता और है। आठ कंसट्रेटर डोनेट करने के लिए कुछ लोगों ने फेसबुक में मुहिम चलाई है। इसकी खरीद के लिए कई लोगों ने बढ़चढ़ कर धनराशि डोनेट की है।

कोविड अधिकारी रामनगर प्रशांत कौशिक ने बताया कि ऑक्सीजन कंसट्रेटर खुद ही ऑक्सीजन बनाता है। जिन मरीजों को हल्की ऑक्सीजन की जरूरत है। उनके लिए यह एक मिनट में एक से सात लीटर तक ऑक्सीजन बनाकर सप्लाई करता है। करीब 50 हजार रुपये इसकी कीमत है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी