Uttarakhand Coronavirus Guideline : दिल्‍ली से आने वाले यात्रियों के लिए रोडवेज का नया फरमान जारी, इस बात का रखना होगा ध्‍यान

नैनीताल जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने आवश्यक कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। स्थिति भयावह होते देख अब दिल्ली से आने वाली बसों के यात्रियों की स्टेशन पर ही कोरोना की जांच कराई जाएगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:31 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:31 AM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Guideline : दिल्‍ली से आने वाले यात्रियों के लिए रोडवेज का नया फरमान जारी, इस बात का रखना होगा ध्‍यान
दिल्‍ली से आने वाले यात्रियों के लिए रोडवेज का नया फरमान जारी, इस बात का रखना होगा ध्‍यान

रामनगर, जागरण संवाददाता : Uttarakhand Coronavirus Guideline : नैनीताल जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने आवश्यक कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। स्थिति भयावह होते देख अब दिल्ली से आने वाली बसों के यात्रियों की स्टेशन पर ही कोरोना की जांच कराई जाएगी। यात्रियों को सीधे स्टेशन पर ही उतारने के आदेश जारी किए जाएंगे। बीच रास्‍ते में उन्‍हें उतारने के लिए कंडक्‍टर नहीं बस राकेंगे। 

रामनगर में पिछले माह मार्च में करीब दो सौ लोग संक्रमित पाए गए थे। यही नहीं अपै्रल में भी अब कोरोना संक्रमितों के केस बढ़ते जा रहे हैं। अपै्रल में 13 दिन के भीतर ही 81 लोग संक्रमित हो चुके हैं। दिल्ली से आने वाले लोगों की कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट जांची जा रही है। इसके अलावा रिपोर्ट नहीं जाने वाले लोगों की बार्डर पर एंटीजन रैपिड टेस्ट किया जा रहा है। अब तक 12 पर्यटक भी पॉजिटिव आ चुके हैं।  

रामनगर में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए प्रशासन अब रोडवेज स्टेशन में दिल्ली से आने वाले पर्यटकों की जांच करेगा। कोविड के नोडल अधिकारी डा. प्रशांत कौशिक ने बताया कि रोडवेज बस में दिल्ली से आने वाले पर्यटकों को सीधे स्टेशन में ही उतारा जाएगा। नगर में जगह-जगह रास्तों में किसी भी यात्री को नहीं उतारा जाएगा। इसका मकसद यह है कि दिल्ली से आ रहे सभी यात्रियों की कोरोना की जांच व उनकी टे्रवल हिस्ट्री की पूरी जानकारी हो सके। इसके लिए परिवहन निगम के अधिकारियों के स्तर से रोडवेज के बस चालकों को निर्देशित किया जा रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी