Kumaon weather News Update : कुमाऊं में कल से थमेगा बारिश का दौर, बढ़ेगा तापमान

Kumaon weather News Update मानसून का सक्रिय सिस्टम धीमा पड़ रहा है। इससे अगले पांच दिन बारिश में कमी आने की संभावना है। हालांकि शुक्रवार को कुमाऊं के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:12 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:12 AM (IST)
Kumaon weather News Update : कुमाऊं में कल से थमेगा बारिश का दौर, बढ़ेगा तापमान
Kumaon weather News Update : कुमाऊं में कल से थमेगा बारिश का दौर, बढ़ेगा तापमान

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Kumaon weather News Update : मानसून का सक्रिय सिस्टम धीमा पड़ रहा है। इससे अगले पांच दिन बारिश में कमी आने की संभावना है। हालांकि शुक्रवार को कुमाऊं के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 31 जुलाई से दो अगस्त के दौरान कुमाऊं मंडल में आमतौर पर आंशिक बादलों के बीच धूप खिली रहेगी। अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछार पडऩे की संभावना रहेगी। तापमान में थोड़ी तेजी आएगी। फिलहाल अगले पांच दिन तेज बारिश की संभावना कम है।

प्रदेश में सामान्य से 9 प्रतिशत अधिक बारिश

मानसून काल में अभी तक प्रदेश में सामान्य से 9 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है। जिलेवार देखने में बागेश्वर जिले में सर्वाधिक बारिश हुई है। अभी तक बागेश्वर में सामान्य से 163 प्रतिशत अधिक पानी बरसा है। अल्मोड़ा जिले में औसत बारिश से 24 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है। चम्पावत और नैनीताल जिले में औसत से तीन प्रतिशत कम, पिथौरागढ़ जिले में सामान्य से पांच प्रतिशत कम और ऊधमसिंह नगर जिले में सामान्य से छह प्रतिशत कम बारिश हुई है।

पिथौरागढ़ में एक घंटे की झमाझम बारिश

गुरुवार को पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय में एक घंटे तक हुई भारी बारिश ने लोगों को दहशत मेें डाल दिया। बारिश का पानी लोगों के घरों, दुकानों में घुस गया, जिससे लोगों को खासा नुकसान झेलना पड़ा। कई जगह जल भराव की स्थिति पैदा हो गई। जीआईसी क्षेत्र में गौरा सदन में भारी मात्रा में मलबा और पानी घुस गया। भूतल पर रखा तमाम सामान बर्बाद हो गया। सड़क का ढलान ठीक नहीं बनाए जाने से गौरा सदन के साथ ही आस-पास के घरों के लोग खासे परेशान हैं।

chat bot
आपका साथी