नैनीताल में पूरे दिन बारिश, पहाड़ी से गिरे बोल्डर

नैनीताल में पूरे दिन बारिश, पहाड़ी से गिरे बोल्डर

नैनीताल में रविवार को मौसम का मिजाज पूरे दिन बिगड़ा रहा। लगातार बारिश के कारण हल्द्वानी और किलबरी मार्ग पर पहाड़ी से भारी भरकम बोल्डर भी गिर पड़े।

Publish Date:Mon, 10 Aug 2020 02:38 AM (IST) Author: Jagran

जासं, नैनीताल : सरोवर नगरी में रविवार को मौसम का मिजाज पूरे दिन बिगड़ा रहा। रिमझिम कर बरसते बादलों ने लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने दिया। इस दौरान नाले उफान पर रहे। कई सड़कें भी जलमग्न रहीं। लगातार बारिश के कारण हल्द्वानी और किलबरी मार्ग पर पहाड़ी से भारी भरकम बोल्डर भी गिर पड़े। गनीमत रही कि कोई इसकी चपेट में नहीं आया। देर शाम को आसमान खुल गया और धूप निकल आई। इस बीच नैनी झील का जलस्तर बढ़कर 11 फीट के करीब जा पहुंचा है, जिसके चलते झील से आधे इंच पानी की निकासी की जा रही है। जीआइसी मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 35 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। तापमान अधिकतम 22 व न्यूनतम 16 डिग्री सेल्सियस रहा। आर्द्रता अधिकतम 90 व न्यूनतम 70 प्रतिशत दर्ज की गई।

उधर कालाढूंगी क्षेत्र में शनिवार की रात हुई मूसलधार बारिश से कालाढूंगी में मेथीशाह नाले, कोटाबाग में गरुड़ी नोल तथा बैलपड़ाव में करकट नाला उफान पर आ गए। नाले उफान पर आने से वाहन फंस गए और काफी लंबा जाम लग गया। मेथीशाह नाले के उफान पर आने की सूचना पर रविवार तड़के पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने नाले का जलस्तर कम होने पर वाहनों का आवागमन शुरू करवाया। वहीं रात को आकाशीय बिजली की भीषण गर्जना से क्षेत्र के लोग भयाक्रांत हो उठे। वहीं चकलुवा के पूरनपुर, गुलजारपुर, रामपुर, विदरामपुर, लछमपुर व रतनपुर गांव में कई ग्रामीणों के घरों व खेतों में मलबा व पानी घुस गया। जिससे किसानों की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। ब्लॉक प्रमुख रवि कन्याल ने मौका मुआयना कर प्रशासन को सूचना दी। यहां पूरनपुर गांव की सड़क भी बरसाती नाले की चपेट में आ गई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.