Kumaon Weather News Update : कुमाऊं में रुक-रुककर हो रही बारिश का दौर अगले दो दिन रहेगा जारी

Kumaon Weather News Update कुमाऊं में रुक-रुककर हो रही बारिश का दौर जारी है। मंगलवार को भी कुमाऊं मंडल के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में अच्छी बारिश हुई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:31 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:31 AM (IST)
Kumaon Weather News Update : कुमाऊं में रुक-रुककर हो रही बारिश का दौर अगले दो दिन रहेगा जारी
Kumaon Weather News Update : कुमाऊं में रुक-रुककर हो रही बारिश का दौर अगले दो दिन रहेगा जारी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Kumaon Weather News Update : कुमाऊं में रुक-रुककर हो रही बारिश का दौर जारी है। मंगलवार को भी कुमाऊं मंडल के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में अच्छी बारिश हुई। हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री व न्यूनतम 26.5 डिग्री दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान जहां सामान्य है, जबकि अधिकतम तापमान औसत से एक डिग्री कम है। मौसम विभाग के मुताबिक मौसम का यह मिजाज आगामी दो दिन बने रहने की संभावना है। विशेषकर बुधवार को नैनीताल, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है। बारिश का सिलसिला जारी रहने से तापमान में कमी आई है। मैदानी इलाकों में गर्मी व उमस से राहत मिल रही है।

मुक्तेश्वर में सामान्य से नीचे पहुंचा पारा

बारिश व पूर्वी हवाओं की वजह से तापमान में कमी आई है। नैनीताल जिले के प्रमुख हिल स्टेशन मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 20 डिग्री से नीचे आ गया है। मंगलवार को मुक्तेश्वर का अधिकतम पारा 19.5 डिग्री व न्यूनतम 16.3 डिग्री रहा। अधिकतम औसत तापमान से एक डिग्री कम है। नैनीताल का अधिकतम तापमान 22 डिग्री व न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पर्वतीय जिलों में मौसम सुहावना

गिरते तापमान ने पिथौरागढ़ व अल्मोड़ा जिले के रहने वालों को भी राहत दी है। पिथौरागढ़ का अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री व न्यूनतम 18.9 डिग्री दर्ज किया गया। चम्पावत का 26 डिग्री व न्यूनतम 19 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। दिनभर में बीच-बीच में हो रही बूंदाबांदी मौसम का सुहावना बना रही है। मैदानी इलाकों में भी मौसम सुहाना बना हुआ है। कुमाऊं में मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश का दौर जारी है। रुद्रपुद, हल्‍द्वानी और नैनीताल में रिमझिम बारिश हो रही है तो चंपावत में बदरा झूमकर बरस रहे हैं। जबकि आसमान काले बादलों से घिरा है।

chat bot
आपका साथी