Kumaon weather News Update : पिथौरागढ़ में बारिश से मुसीबत, आज कुमाऊं के अन्य जिलों में बढ़ेगा बारिश का दायरा

Kumaon weather News Update पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों से बारिश का दौर शुरू हो गया है। गुरुवार की बारिश से पिथौरागढ़ जिले की कई सड़कें बंद हो गई हैं। हालांकि अन्य हिस्सों में बारिश ने निराश किया। शुक्रवार को बारिश होने की संभावना बन रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 07:23 AM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 07:23 AM (IST)
Kumaon weather News Update :  पिथौरागढ़ में बारिश से मुसीबत, आज कुमाऊं के अन्य जिलों में बढ़ेगा बारिश का दायरा
Kumaon weather News Update : पिथौरागढ़ में बारिश से मुसीबत, आज कुमाऊं के अन्य जिलों में बढ़ेगा बारिश का दायरा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Kumaon weather News Update : पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों से बारिश का दौर शुरू हो गया है। गुरुवार की बारिश से पिथौरागढ़ जिले की कई सड़कें बंद हो गई हैं। हालांकि अन्य हिस्सों में बारिश ने निराश किया। शुक्रवार को बारिश होने की संभावना बन रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक शुक्रवार को कुमाऊं मंडल के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछार पड़ सकती है। देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि नैनीताल, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं पर गर्जन, आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछार पडऩे से लेकर भारी बारिश हो सकती है।

हल्द्वानी के तापमान में आई कमी

गुरुवार को नैनीताल जिले में बारिश नहीं हुई, लेकिन दक्षिण पूर्व से आ रही ठंडी हवा से तापमान में जरूरी कमी आई है। गुरुवार को हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री व न्यूनतम 27.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। नैनीताल का अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 23.1 डिग्री व 15 डिग्री रहा।

बारिश ने सीमांत क्षेत्र की मुश्किल बढ़ी

पिथौरागढ़ जिले के धारचूला व मुनस्यारी तहसील क्षेत्र में भारी बारिश से टनकपुर-तवाघाट हाइवे पर चीन सीमा से लगे गांवों को जोडऩे वाला पुल बह गया है। जिस कारण कूलागाड़ से लेकर चीन सीमा तक का क्षेत्र अलग-थलग पड़ चुका है। पांगला में पांच पैदल पुल बह गए। पैदल मार्ग, पेयजल लाइनों को भी क्षति पहुंची है। जौलजीबी-मुनस्यारी मार्ग में भी मलबा आने से बंद है।

जौलजीबी-मुनस्यारी मार्ग दो दिन बाद फिर बंद

पिछले दिनों की बारिश के बाद बंद जौलजीबी-मुनस्यारी मोटर मार्ग दो दिन पहले खुला था। गुरुवार की बारिश के बाद सड़क फिर बंद हो गई है। बारिश से बंगापानी व मदकोट के बीच घिंघरानी के पास भारी मलबा आ गया। गुरु वार सुबह जब मुनस्यारी और मदकोट से वाहन जौलजीबी, पिथौरागढ़ के लिए घिंघरानी पर पहुंचे तो मार्ग बंद था। जिसके चलते अधिकांश वाहन वापस लौट गए।

chat bot
आपका साथी