रामनगर में बारिश बनी आफत, नदी में बही कार, भरभरा कर गिर गया घर

रामनगर में तेज बारिश के कारण देर रात को काफी नुकसान हुआ। चोरपानी गांव में बाढ़ की चपेट में आने से एक ग्रामीण का घर बह गया। शुक्र रहा कि परिवार के लोग जग गए और बाहर भागकर अपनी जान बचाई वरना बड़ा हादसा हो सकता था ।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 11:37 AM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 11:37 AM (IST)
रामनगर में बारिश बनी आफत, नदी में बही कार, भरभरा कर गिर गया घर
रामनगर में बारिश बनी आफत, नदी में बही कार, भरभरा कर गिर गया घर

रामनगर, जागरण संवाददाता : रामनगर में तेज बारिश के कारण देर रात को काफी नुकसान हुआ। चोरपानी गांव में बाढ़ की चपेट में आने से एक ग्रामीण का घर बह गया। शुक्र रहा कि परिवार के लोग जग गए और बाहर भागकर अपनी जान बचाई, वरना बड़ा हादसा हो सकता था । उधर टेड़ा गांव में लोग एक कार से जा रहे थे। सड़क पार करते समय पानी पहाड़ी से तेज पानी आने के कारण कार फंस गई। चार लोगों ने आनन-फानन में उतर कर अपनी जान बचाई, जबकि कुछ ही देर में पानी की तेज धारा में कार नदी में बह गई। टेड़ा गांव में एक छप्पर तो हाइवे पर पेड़ गिर गया। कानिया गांव के कई घरों में जलभराव हो गया।

शनिवार व रविवार की मध्यरात्रि हुई बारिश की वजह से जंगल का पानी गधेरे से होता चोरपानी गांव में आ गया। गधेरे में आई बाढ़ ने राधेश्याम का घर अपनी चपेट में ले लिया। बाढ़ देखकर राधेश्याम का परिवार किसी तरह सुरक्षित स्थान पर पहुंचा। इसी बीच घर का एक कमरा ढहकर बाढ़ में बह गया। बाढ़ में अलमारी, फ्रीज, कूलर, बैड व 1.35 लाख रुपये भी बह गए। चोरपानी में जिला पंचायत सदस्य हंसा नेगी के आवास का आगे का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया।

रात में परिवार के लोगों ने पड़ोस के घरों में शरण ली। शनिवार सुबह विधायक दीवान सिंह बिष्ट, तहसीलदार पूनम पंत, सिचाई विभाग के एई हरीश भदोला ने मौके पर पहुंचकर मौके का जायजा लिया। इसके बाद दो जेसीबी बुलाकर नदी का बहाव दूसरी ओर किया गया। पाटकोट गांव में भी अनूप सिंह के आवासीय घर की दीवार ढह गई। करीब 20 हजार रुपये की क्षति का अनुमान है। टेड़ा गांव में भी वन विभाग की हाथियों की सुरक्षा को लेकर बनाई गई दीवार ढह गई।

chat bot
आपका साथी