रेलवे अस्पताल को मिलेंगे नए चिकित्सक, कोरोना काल में संक्रमण से बढ़ी है परेशानी

रेलवे के कर्मचारियों को इलाज की सुविधा देने के लिए अस्पतालों की व्यवस्था प्रमुख स्टेशनों पर की गई है। नैनीताल जिले में काठगोदाम व लालकुआं में रेलवे अस्पताल बनाया गया है। जबकि इज्जतनगर मंडल में अन्य कई अस्पताल भी मौजूद हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 11:50 AM (IST)
रेलवे अस्पताल को मिलेंगे नए चिकित्सक, कोरोना काल में संक्रमण से बढ़ी है परेशानी
काठगोदाम स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि रेलवे की ओर से कर्मचारियों के लिए विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: कोरोना के दौरान संक्रमण बढऩे से प्रत्येक क्षेत्र में परेशानी बढ़ी है। ऐसे में रेलवे कर्मचारियों के लिए बनाए गए अस्पतालों में भी चिकित्सा स्टाफ की कमी हो गई है। जिसे पूरा करने के लिए नए सिरे से भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें रेलवे अस्पताल को नए चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ मिल सकेगा।

रेलवे के कर्मचारियों को इलाज की सुविधा देने के लिए अस्पतालों की व्यवस्था प्रमुख स्टेशनों पर की गई है। नैनीताल जिले में काठगोदाम व लालकुआं में रेलवे अस्पताल बनाया गया है। जबकि इज्जतनगर मंडल में अन्य कई अस्पताल भी मौजूद हैं। जहां रेलवे कर्मचारियों के लिए निश्शुल्क इलाज की व्यवस्था की गई है। लेकिन कोरोना के चलते बड़े स्तर पर चिकित्सा कर्मचारी व डाक्टर संक्रमित हो गए हैं। जिससे अस्पतालों का संचालन ठप पडऩे लगा है।

इसी कड़ी में अब इज्जतनगर मंडल की ओर से नए चिकित्सा कर्मचारियों को भर्ती करने के लिए साक्षात्कार का आयोजन हो रहा है। जिसमें इज्जतनगर मंडल में कार्य करने के लिए नई टीम मिल सकेगी। जिससे रेलवे कर्मचारियों को बाहर के अस्पतालों में इलाज के लिए नहीं जाना होगा। काठगोदाम स्टेशन अधीक्षक चयन रॉय ने बताया कि रेलवे की ओर से कर्मचारियों के कल्याण के लिए विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं। जिससे कर्मचारियों को किसी भी तरह की समस्या से नहीं गुजरना पड़े। इसी क्रम में चिकित्सा व्यवस्था को भी सुदृढ़ करने की कवायद चल रही है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी