काठगोदाम में रेल इंजन करेगा यात्रियों का स्वागत, स्टेशन गेट पर लगाया जाएगा रेल इंजन

सैलानियों को स्टेशन परिसर में बेहतर माहौल देने के लिए सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा है। जिसमें स्टेशन गेट पर रेल इंजन की स्थापना की जा रही है। काठगोदाम रेल स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को बेहतर करने के लिए कार्य जारी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 01:30 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 01:30 PM (IST)
काठगोदाम में रेल इंजन करेगा यात्रियों का स्वागत, स्टेशन गेट पर लगाया जाएगा रेल इंजन
काठगोदाम रेलवे स्टेशन को चमकाने का प्रयास किया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : नैनीताल पहुंचने के लिए काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर हर रोज सैलानियों की भीड़ होती है। सैलानियों को स्टेशन परिसर में बेहतर माहौल देने के लिए सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा है। जिसमें स्टेशन गेट पर रेल इंजन की स्थापना की जा रही है।

काठगोदाम रेल स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को बेहतर करने के लिए कार्य जारी है। जिसमें मेन गेट के पास चोक पड़ी नालियों को साफ करके नया बनाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त मुख्य गेट के सामने रेल इंजन को स्थापित करने की कार्रवाई तेज हो गई है। जिसके लिए प्लेटफार्म बनाने का कार्य हो रहा है। काठगोदाम रेलवे स्टेशन अधीक्षक चयन राय ने बताया कि टिकट काउंटर गेट के पास रेलवे इंजन स्थापना की जानी है।

महाप्रबंधक ने दिया था निर्देश

काठगोदाम रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण का निर्देश पूर्वोत्तर रेलवे काठगोदाम के महाप्रबंधक ने दिया है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार नवंबर माह में महाप्रबंधक विनय कुमार ने स्टेशन का दौरा किया था। महाप्रबंधक ने डीआरएम से रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण का निर्देश दिया था। जिसके बाद से काठगोदाम रेलवे स्टेशन को चमकाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसमें रेलगाडिय़ों के उचित ठहराव के लिए नए सिरे से व्यवस्था बनाई जा रही है। वर्तमान समय में स्टेशन पर 15 से 18 कोच की ट्रेन खड़ी करने की व्यवस्था है। जिसे बढ़ाकर 22 कोच की ट्रेन के विश्राम के लिए जगह तैयार की जा रही है। जिसमें सर्वेक्षण का कार्य किया जा रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी