ऊधमसिंह नगर में छत्तीसगढ़ पुलिस की छापामारी, दाे शातिरों को ले गई अपने साथ

गूलरभोज के ठंडानाला गांव के शातिरों ने छत्तीसगढ़ में एक महिला के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। निशानदेही पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से दो शातिर को शुक्रवार की देर रात गिरफ्तार किया है। जबकि दो आरोपित अभी भी फरार चल रहे हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:24 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:24 AM (IST)
ऊधमसिंह नगर में छत्तीसगढ़ पुलिस की छापामारी, दाे शातिरों को ले गई अपने साथ
चार शातिरों ने एक महिला से करीब दो तोला सोना की ठगी व लूट की थी।

जागरण संवाददाता, गूलरभोज (ऊधमसिंह नगर) : ठगी, चोरी, चेन स्नेचिंग, टप्पेबाजी और लूटमार को लेकर सुर्खियों में रहने वाले गूलरभोज के ठंडानाला गांव के शातिरों ने छत्तीसगढ़ में एक महिला के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। निशानदेही पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से दो शातिर को शुक्रवार की देर रात गिरफ्तार किया है। जबकि दो आरोपित अभी भी फरार चल रहे हैं।

हरिपुरा जलाशय की डाउन स्ट्रीम में बसा गांव कोपा ठंडानाला में मुस्लिम कलंदर बिरादरी से ताल्लुक रखने वाले शातिरों का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले करीब पांच सालों के दरमियां यहां के शातिर किस्म के युवा महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उप्र व उत्तराखंड के कई जिलों में चेन स्नेङ्क्षचग, नोट दोगुना करना, सम्मोहन करके ठगी की वारदात को अंजाम देना, लूट झपटमारी दर्जनों वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व छत्तीसगढ़ के जिला रायपुर के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में चार शातिरों ने एक महिला से करीब दो तोला सोना की ठगी व लूट की थी।

रायपुर के एसएसपी ने घटना को गंभीरता से लेते हुए मामले के खुलासे को लेकर पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम बनाई। सीसीटीवी फुटेज की छानबीन की गई तो बदमाशों के तार गांव ठंडानाला कोपा गूलरभोज, जिला ऊधमङ्क्षसह नगर उत्तराखंड से जुड़े मिले। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुरानी बस्ती रायपुर के एसआइ किशन कुंभकार व गूलरभोज चौकी प्रभारी जगदीश चंद्र तिवारी की अगुवाई में टीम द्वारा दल बल के साथ शुक्रवार की मध्यरात्रि दबिश देकर ठंडानाला गांव से अयूब पुत्र कल्लू व अनवर पुत्र लियाकत को हिरासत में लिया। पुलिस दोनों आरोपितों को लेकर छत्तीसगढ़ रवाना हो गई।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी