गौला में छापा, 40 घन मीटर रेता-बजरी पकड़ा

अवैध खनन रोकने के लिए गठित समिति ने मंगलवार को गौला नदी में कई घंटे तक छापामारी की। बनभूलपुरा में चोरगलिया रोड पर गौला किनारे व काठगोदाम में गौला पुल के पास पुलिस को घोड़ा-बुग्गी से निकालकर बनाए गए 25 ढेर मिले। जिनमें 40 घन मीटर रेता-बजरी को मौके पर ही नीलाम कर उठावा दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 07:12 AM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 07:12 AM (IST)
गौला में छापा, 40 घन मीटर रेता-बजरी पकड़ा
गौला में छापा, 40 घन मीटर रेता-बजरी पकड़ा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : अवैध खनन रोकने के लिए गठित समिति ने मंगलवार को गौला नदी में कई घंटे तक छापामारी की। बनभूलपुरा में चोरगलिया रोड पर गौला किनारे व काठगोदाम में गौला पुल के पास पुलिस को घोड़ा-बुग्गी से निकालकर बनाए गए 25 ढेर मिले। जिनमें 40 घन मीटर रेता-बजरी को मौके पर ही नीलाम कर उठावा दिया गया।

वन विभाग के एसडीओ धु्रव सिंह मर्तोलिया ने बताया कि गौला नदी से अवैध खनन को रोकने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल ने एक कमेटी बनाई है। इस कमेटी को सप्ताह में कम से कम एक बार अवैध खनन रोकने के लिए छापामारी के निर्देश हैं। मंगलवार दोपहर साढ़े तीन बजे से एसडीएम विवेक राय के नेतृत्व में एसडीओ धु्रव सिंह मर्तोलिया, बनभूलपुरा थानाध्यक्ष सुशील कुमार के साथ पुलिस व खान विभाग की संयुक्त टीम ने चोरगलिया रोड पर रेलवे क्रॉसिंग के पास छापामारी शुरू की। इसके बाद काठगोदाम चौकी पुलिस को साथ लेकर कॉलटेक्स से लेकर गौला पुल काठगोदाम तक छापामारी की गई। एसडीओ मर्तोलिया ने बताया कि 25 ढेरों में से 40 घन मीटर रेता-बजरी को मौके पर ही नीलाम कर उठवाया गया है।

आधा दर्जन वाहनों का चालान, एक सीज

संस, लालकुआं : पुलिस क्षेत्राधिकारी शातनु पाराशर के नेतृत्व में टीम ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। अभियान के दौरान आधा दर्जन वाहनों का चालान कर एक वाहन सीज कर दिया। जबकि दो वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्तीकरण की संस्तुति की गई है।

मंगलवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने शहीद स्मारक तिराहा गौलारोड़ पर लकड़ी उप खनिज वाहनों व दोपहिया वाहनों की चेकिंग की गई। अभियान के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले आधा दर्जन से अधिक वाहनों का चालान तथा एक वाहन को सीज कर दिया। साथ ही दो वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्तीकरण की संस्तुति की। इस दौरान पुलिस अधिकारी शातनु पाराशर ने बताया कि गौलारोड पर चलने वाले उपखनिज एवं लकड़ी के वाहन चालकों पर विशेष नजर रखी जा रही है। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक संजय बृजवाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी