ऊधमसिंह नगर में खाद-कीटनाशक दुकानों पर छापे, 55 सैंपल भरे

शुक्रवार को जिले में खाद व पेस्टिसाइड की दुकानों पर टीमों ने एक साथ छापामारी की। शाम पांच बजे तक चली ताबड़तोड़ कार्रवाई के दौरान 55 सैंपल भरे गए। इसमें 16 सैंपल कीटनाशक व 33 खाद के रहे। छापामारी के दौरान बाजार में अफरातफरी का माहौल रहा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:45 AM (IST)
ऊधमसिंह नगर में खाद-कीटनाशक दुकानों पर छापे, 55 सैंपल भरे
काशीपुर में कृषि रक्षा अधिकारी विधि उपाध्याय के नेतृत्व में खाद दुकानों पर छापामारी हुई।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : शासन के निर्देश पर शुक्रवार को जिले में खाद व पेस्टिसाइड की दुकानों पर टीमों ने एक साथ छापामारी की। शाम पांच बजे तक चली ताबड़तोड़ कार्रवाई के दौरान 55 सैंपल भरे गए। इसमें 16 सैंपल कीटनाशक व 33 खाद के रहे। छापामारी के दौरान बाजार में अफरातफरी का माहौल रहा। दुकानादारों में हड़कंप मचा रहा।

रुद्रपुर में संयुक्त मजिस्ट्रेट विशाल मिश्रा ने मुख्य कृषि अधिकारी के साथ इफ्को खाद गोदाम व सुभाष खाद भंडार सहित आठ दुकानों से सैंपल भरेे। इस दौरान गल्ला मंडी के दुकानदारों में खलबली मच गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता, टीम सैंपङ्क्षलग करचली गई। मुख्य जिला कृषि अधिकारी डा. अभय सक्सेना ने बताया कि इफ्को व सैंपङ्क्षलग के लिए चयनित दुकानों में स्टाक रजिस्टर जांचे गए। सभी जगह कागजी कार्रवाई सटीक मिली। सैंपल को जांच के लिए लैब भेजा गया है।

काशीपुर में कृषि रक्षा अधिकारी विधि उपाध्याय के नेतृत्व में खाद दुकानों पर छापामारी हुई। 12 पेस्टिसाइड के सैंपल भरे गए। खाद की दुकानें जांची नहीं जा सकीं क्योंकि टीम को कई जगह सड़कें खराब होने की वजह से यहां तक पहुंचने में दिक्कतें आईं। खटीमा में सहायक कृषि अधिकारी मो. यासीन की टीम ने दुकानों से एक खाद व छह सैंपल पेस्टिसाइड के भरे। गदरपुर ब्लाक में में सहायक कृषि अधिकारी अनिल अरोड़ा की टीम ने दो खाद व पांच सैंपल पेस्टिसाइड के भरे। स्टाक रजिस्टर की जांच की।

बाजपुर में सहायक कृषि अधिकारी रीतेश कुमार की टीम ने खाद के चार व चार सैंपल पेस्टिसाइड के सैंपल भरे। जसपुर में जिला भूमि संरक्षण अधिकारी डा. शशिकांत की टीम ने खाद के चार सैंपल भरे गए।

सितारगंज में मुख्य उद्यान अधिकारी हरिश्चंद्र तिवारी के नेतृत्व में पहुंची टीम ने तीन पेस्टिसाइड के सैंपल भरे। मुख्य जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि सभी जगह की रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी