3 माह में 30 मीटर सड़क नहीं बना सका लोनिवि

काठगोदाम- हैड़ाखान-खनस्यूं मोटर मार्ग का 30 मीटर हिस्सा करीब साढ़े तीन माह पूर्व मुरकुड़िया नामक स्थान पर ध्वस्त हो गया था। सड़क के इस हिस्से को अभी तक लोक निर्माण विभाग नहीं बना पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 02:50 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 06:16 AM (IST)
3 माह में 30 मीटर सड़क नहीं बना सका लोनिवि
3 माह में 30 मीटर सड़क नहीं बना सका लोनिवि

संवाद सहयोगी, भीमताल: काठगोदाम- हैड़ाखान-खनस्यूं मोटर मार्ग का 30 मीटर हिस्सा करीब साढ़े तीन माह पूर्व मुरकुड़िया नामक स्थान पर ध्वस्त हो गया था। सड़क के इस हिस्से को अभी तक लोक निर्माण विभाग बना नहीं पाया है। इससे स्थानीय जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बीस जून से पहले निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं होने पर डीएम कार्यालय में धरना प्रर्दशन व आत्मदाह की चेतावनी दे डाली है।

बीती 23 फरवरी की रात बारिश के चलते मोटर मार्ग का लगभग 30 मीटर हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त हो गया था। इससे आसपास के तीन परिवारों के आवासों को भी खतरा पैदा हो गया। लेकिन इस मार्ग को आज तक ठीक नहीं किया जा सका है। पूर्व में इस मार्ग के निर्माण से रीठा साहिब, पाटी चंपावत, तामली तक लगभग सत्तर किमी का सफर भी कम हो गया था। इस मार्ग के बनने से स्थानीय काश्तकारों को अपने उत्पाद मंडी पहुंचाने में ढुलान आदि भी कम देना पड़ रहा था। मार्ग टूटने के बाद काश्तकारों को अब दुगने से भी अधिक दाम भाड़े के रूप में देने पड़ रहे हैं। इधर ओखलकांडा ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष डिकर सिंह मेवाड़ी ने 20 जून से पहले मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर डीएम कार्यालय में धरना प्रर्दशन और आत्मदाह करने का अल्टीमेटम दिया है।

=========

::: इनसेट

जान जोखिम में डाल बीमार व्यक्ति को लाए ग्रामीण

मंगलवार 2 जून को ओखलकांडा के ककोड़ गांव निवासी 65 वर्षीय खड़क सिंह की तबीयत खराब हो गई। ग्रामीण उन्हें उपचार के लिए हल्द्वानी ला रहे थे। ग्रामीण हैड़ाखान-खनस्यू मोटर मार्ग से लेकर जैसे मुरकुड़िया नामक स्थान पर पहुंचे तो वहां सड़क का नामो निशां नही था। इस पर ग्रामीणों ने जान जोखिम में डालकर खड़क सिंह को सड़क के क्षतिग्रस्त हिस्से से बमुश्किल पार कराया। इसके बाद उन्हें हल्द्वानी लाया गया। उनके साथ पहुंचे ग्रामीण करन मेवाड़ी, नवीन मेवाड़ी, त्रिलोक सिंह, गोपाल सिंह गंगा सिंह, रूप सिंह, विक्रम मेवाड़ी, ललित सिंह आदि ने क्षतिग्रस्त सड़क को शीघ्र दुरस्त करने की मांग की है।

===========

:::::::: वर्जन

विभाग द्वारा शीघ्र सड़क को ठीक कराया जाएगा। इस बीच लॉकडाउन और श्रमिकों की कमी के कारण कार्य शुरू नहीं हो पाया था।

- दीपक गुप्ता, अधिशासी अभियंता लोनिवि प्रांतीय खंड

chat bot
आपका साथी