टनकपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने किया वर्चुअल शुभारंभ

पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस सेवा शुरू हो गई है। शुक्रवार को दोपहर एक बजे केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने वर्चुअल रूप हरी झंडी दिखाकर ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया। उद्घाटन कार्यक्रम के बाद ठीक 125 बजे ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हुई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 04:39 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:34 AM (IST)
टनकपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने किया वर्चुअल शुभारंभ
कहा कि सरकार टनकपुर से मानसरोवर यात्रा पथ का निर्माण भी करेगी।

जागरण संवाददाता, टनकपुर (चम्‍पावत) : बहुप्रतीक्षित टनकपुर-दिल्ली, पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस सेवा शुरू हो गई है। शुक्रवार को दोपहर एक बजे केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने वर्चुअल रूप हरी झंडी दिखाकर ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया। उद्घाटन कार्यक्रम के बाद ठीक 1:25 बजे ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हुई। पहले दिन ट्रेन में  45 यात्री सवार हुए।

रेलमंत्री ने इस अवसर को एतिहासिक क्षण बताते हुए कहा कि टनकपुर से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी अधिक सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि ट्रेन का नाम मां पूर्णागिरि एक्सप्रेस किए जाने से उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध मां पूर्णागिरि धाम को भी नई पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि रेलवे जल्द ही टनकपुर से लंबी दूरी की इलेक्ट्रानिक ट्रेनों का संचालन भी शुरू कर देगा। इस दौरान टनकपुर रेलवे स्टेशन में मौजूद सांसद अनिल बलूनी ने क्षेत्र की जनता को इसके लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन बिछाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। कहा कि सरकार टनकपुर से मानसरोवर यात्रा पथ का निर्माण भी करेगी।

उन्होंने कहा कि पूर्णागिरि एक्सप्रेस शुरू होने से यहां पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इस मौके पर सांसद अजय टम्टा, अजय भट्ट, चम्पावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी, लोहाघाट के विधायक पूरन सिंह फत्र्याल, खटीमा के विधायक पुष्कर सिंह धामी समेत कई लोग मौजूद रहे। 1:25 बजे ट्रेन को दिल्ली के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। टनकपुर स्टेशन प्रभारी डीएस दरियाल ने बताया कि ट्रेन बनबसा, खटीमा, पीलीभीत, बरेली, मुरादाबाद, हापुड़, गाजियाबाद होते हुए रात में 11:35 बजे दिल्ली पहुंचेगी। बताया कि शनिवार से ट्रेन टनकपुर रेलवे स्टेशन से नियमित सुबह 11: 25 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। जो रात 9: 35 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी