उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ जनहित याचिका, लाइब्रेरी निर्माण को लेकर भ्रष्टाचार का आरोप

प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक पर पुस्तकालय निर्माण में डेढ़ करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता हरिद्वार निवासी सच्चिदानंद डबराल ने मामले में सीबीआइ जांच की मांग की है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:34 PM (IST)
उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ जनहित याचिका, लाइब्रेरी निर्माण को लेकर भ्रष्टाचार का आरोप
मदन कौशिक ने पुस्तकालयों के निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ रुपये जारी किए। लेकिन आज तक पुस्तकालय नहीं बनाए गए।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक पर पुस्तकालय निर्माण में डेढ़ करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता हरिद्वार निवासी सच्चिदानंद डबराल ने मामले में सीबीआइ जांच की मांग की है। इसपर हाई कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा।

याचिका में कहा गया है कि हरिद्वार विधायक रहते हुए मदन कौशिक ने वर्ष 2010 में विधायक निधि से 16 पुस्तकालयों के निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ रुपये जारी किए। लेकिन आज तक पुस्तकालय नहीं बनाए गए। हालांकि भुगतान जारी कर दिया गया है। असल में जिन स्थानों पर पुस्तकालय होना दर्शाया गया है वहां पर बारातघर, निजी आवास, धर्मशालाएं हैं। कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण सेवा (आरईएस) के तत्कालीन इंजीनियर ने बिना अस्तित्व में आए ही इन पुस्तकालयों का निरीक्षण किया और तत्कालीन सीडीओ ने पूरा भुगतान भी कर दिया।

इसे भ्रष्टाचार का बड़ा मामला बताते हुए याचिकाकर्ता ने सीबीआइ जांच की मांग की है। सच्चिदानंद के अनुसार विधायक ने चहेतों को लाभ देने के मकसद से बजट का आवंटन किया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी