चम्पावत और लोहाघाट में 12 नए मतदेय स्थल बनाने के प्रस्ताव, घर-घर जाकर किया जा रहा सत्यापन

चम्पावत में 10 और लोहाघाट विधान सभा में दो नए मतदेय स्थल बनाने के प्रस्ताव मिले हैं। जिलाधिकारी तथा जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में हुई बैठक में लोहाघाट एवं चम्पावत विधान सभा क्षेत्रों से मिले परिवर्तन संबंधी प्रस्तावों पर चर्चा की गई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 11:32 PM (IST)
चम्पावत और लोहाघाट में 12 नए मतदेय स्थल बनाने के प्रस्ताव, घर-घर जाकर किया जा रहा सत्यापन
जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मतदान केंद्रों से संबंधित सुझाव लिए।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : विधान सभा चुनाव को देखते हुए जिले में बीएलओ द्वारा मतदेय स्थलों में परिवर्तन तथा संशोधन का कार्य शुरू कर दिया है। चम्पावत में 10 और लोहाघाट विधान सभा में दो नए मतदेय स्थल बनाने के प्रस्ताव मिले हैं। सोमवार को जिलाधिकारी तथा जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में हुई बैठक में लोहाघाट एवं चम्पावत विधान सभा क्षेत्रों से मिले परिवर्तन संबंधी प्रस्तावों पर चर्चा की गई। बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मतदान केंद्रों से संबंधित सुझाव लिए। कहा कि किसी मतदान केंद्र को लेकर उन्हें कोई आपत्ति है तो इसकी जानकारी निर्वाचन विभाग को दें। उप जिला निर्वाचन अधिकारी नयन सिंह मेहरा ने बताया कि विधानसभा लोहाघाट में दो तथा विधानसभा चम्पावत में 10 नए मतदेय स्थलों के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि एक जनवरी 2021 की अर्हता तिथि के आधार पर एक सितम्बर से विशेष पुनरीक्षण के अन्तर्गत मतदेय स्थल पर बीएलओ के माध्यम से घर-घर जाकर भौतिकसत्यापन का कार्य किया जा रहा है। यह कार्यक्रम 15 सितंबर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि यदि किसी मतदाता के पास मतदाता पहचान पत्र नहीं है तो इसके लिए संबंधित प्रारूप को भर कर निश्शुल्क पहचान पत्र प्राप्त किया जा सकता है।

डीएम ने सभी मतदाताओं को निर्वाचन संबंधी कार्यक्रम की सूचना उपलब्ध कराने के लिए प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय कार्य में सभी का सहयोग व सहभागिता अत्यन्त आवश्यक है। बैठक में एडीएम शिवचरण द्विवेदी, टनकपुर के एसडीएम हिमांशु कफल्टिया, चम्पावत के अनिल गब्र्याल, टनकपुर के तहसीलदार ललित मोहन तिवारी, चम्पावत की ज्योति नपच्याल, खंड शिक्षाधिकारी अंशुल बिष्ट, भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष गिरीश चंद्र जोशी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष पूरन सिंह कठायत समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी