सूरज हत्याकांड के मुख्य आरोपित प्रॉपर्टी डीलर ललित ज्याला ने की आत्महत्या, कोर्ट से जारी था वारंट

कम समय में अमीर बनने की चाहत में शातिर अपराधी बने सूरज हत्याकांड के मुख्य आरोपित ललित ज्याला ने गुजरात में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इधर खटीमा पुलिस उसे कोर्ट वारंट पर चार महीनों से इधर-उधर तलाश रही थी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:22 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:22 AM (IST)
सूरज हत्याकांड के मुख्य आरोपित प्रॉपर्टी डीलर ललित ज्याला ने की आत्महत्या, कोर्ट से जारी था वारंट
चर्चित सूरज हत्याकांड के मुख्य आरोपित प्रॉपर्टी डीलर ललित ज्याला ने की आत्महत्या

खटीमा, संवाद सहयोगी : कम समय में अमीर बनने की चाहत में शातिर अपराधी बने सूरज हत्याकांड के मुख्य आरोपित ललित ज्याला ने गुजरात में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इधर, खटीमा पुलिस उसे कोर्ट वारंट पर चार महीनों से इधर-उधर तलाश रही थी। गुजरात पुलिस की ओर से भेजे गए शव के फोटो, पेट के ऑपरेशन के निशान के आधार पर स्वजनों ने उसके ललित ज्याला होने की पुष्टि की है।

पांच साल पहले तीन जुलाई 2016 को खटीमा में चम्पावत जिले के बनबसा के प्रॉपर्टी डीलर सूरज चंद की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। शव एक आरोपित के घर के आंगन में बने सीवर टैंक में डाल दिया गया था। इस मामले में पांच दिन बाद नौगवांनाथ खटीमा निवासी मुख्य सूत्रधार प्रॉपर्टी डीलर ललित ज्याला व उसके साथी ईश्वरी, पप्पू राणा व सुरेश राणा का नाम आया। इसके अलावा ज्याला की बहन, भांजे व एक अन्य आरोपित को पुलिस ने षडय़ंत्र में शामिल होने पर जेल भेजा था। वर्तमान में सभी आरोपित जमानत पर हैं।

हत्याकांड के मामले में एक साल बाद जमानत पर छूटने के बाद कर्जदार उस पर रकम वापसी का दबाव बना रहे थे। एक जमीन को दो-दो लोगों को बेचने के धोखाधड़ी के आरोप में वह कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था। ऐसे में कोर्ट ने वारंट जारी कर दिया। पिछले चार माह से फरार चल रहा था। बुधवार शाम थाना सीटीसी जिला जामनगर गुजरात से खटीमा कोतवाली को सूचना मिली कि एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है।

जिसके पास से राजीव सिंह पुत्र जमन सिंह की फोटो आइडी और ललित ज्याला के पासपोर्ट आइडी की कॉपी मिली है। दोनों आइडी पर एक ही व्यक्ति की फोटो है। गुजरात से भेजी गई फोटो व आइडी से ललित ज्याला के घर तस्दीक के लिए चौकी प्रभारी धीरज वर्मा पहुंचे। जहां तलाकशुदा पत्नी मुन्नी देवी ने पेट में अपेंडिक्स के ऑपरेशन के निशान और फोटो के आधार पर पुष्टि की।

कोतवाल खटीमा नरेश चौहान ने बताया कि फरार ललित ज्याला के शव के पास से राजीव के नाम से मिली दूसरी आइडी उसके मृतक भाई की है। वहां नाम बदल कर किराए के मकान में रह रहा था। पत्नी ने ललित ज्याला होने की पुष्टि की है। मामले की पूरी जानकारी के लिए पुलिस टीम भेजी रहा ही है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी