एसएसजे परिसर में धरने पर बैठे प्राध्यापक, कुमाऊं विवि में विकल्प न दिए जाने पर भड़के गुरुजन

कुमाऊं विश्वविद्यालय में विकल्प न मिलने व अब तक स्थिति साफ न होने से प्राध्यापकों ने आंदोलन और तेज करने का फैसला लिया है। एसएसजे परिसर में शनिवार को प्राध्यापकों ने मौन व्रत रख विवि प्रशासन के खिलाफ नारजागी जाहिर की। बाद में सभा हुई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 05:52 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 05:52 PM (IST)
एसएसजे परिसर में धरने पर बैठे प्राध्यापक, कुमाऊं विवि में विकल्प न दिए जाने पर भड़के गुरुजन
रविवार को शिक्षक दिवस पर भी धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: कुमाऊं विवि व सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय मेें विकल्प के मुद्दे पर प्राध्यापकों का गुस्सा थामे नहीं थम रहा। बीते रोज दोनों विश्वविद्यालयों के कुलपतियों पर दस्तावेज तैयार करने के नाम पर गुमराह करने का आरोप लगा बहिष्कार के बाद गुरुजनों ने मौन व्रत रख परिसर में धरना दिया। प्राध्यापकों ने रविवार को शिक्षक दिवस पर भी धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है।

कुमाऊं विश्वविद्यालय में विकल्प न मिलने व अब तक स्थिति साफ न होने से प्राध्यापकों ने आंदोलन और तेज करने का फैसला लिया है। एसएसजे परिसर में शनिवार को प्राध्यापकों ने मौन व्रत रख विवि प्रशासन के खिलाफ नारजागी जाहिर की। बाद में सभा हुई। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि छह सितंबर को शासन स्तर पर प्रकरण को लेकर अग्रिम कार्यवाही के लिए बैठक होनी है। इसी के मद्देनजर प्राध्यापकों ने डीएम वंदना सिंह के माध्यम से शासन को ज्ञापन भेज मजबूती से पक्ष रखा।

वहीं रविवार को शिक्षक दिवस पर पूर्वाह्नï 11 बजे बजे से नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन कर धरना देने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर सभा अध्यक्ष प्रो. एसपी जोशी, डा. ममता पंत, डा. दीपक कुमार, डा. तेजपाल सिंह, डा. माया गोला, डा. श्वेता चनियाल, डा. मीनाक्षी आर्या, प्रो. हरीश चंद्र जोशी, डा. प्रीति टम्टा आदि मौजूद रहीं। 

chat bot
आपका साथी