प्रो अजय रावत ने फिर पीएम केयर फंड में दान 51 हजार रुपए, पहले भी कर चुके डोनेट

प्रो अजय रावत ने फिर पीएम केयर फंड में दान 51 हजार रुपए, पहले भी कर चुके डोनेट
Publish Date:Fri, 17 Jul 2020 12:30 PM (IST) Author: Skand Shukla

नैनीताल, जेएनएन : कोरोनावरस महामारी के बीच मनुुष्यता के भी चेहरे देखने के लिए मिल रहे हैं। वक्त गुजरने के साथ जहां मदद के लिए हाथ बढ़ाने वाले लोगों की तादाद कम हुई है, वहीं अब भी बहुत से लोग आगे बढ़कर मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। नैनीताल के प्रसिद्ध पर्यावरणविद प्रो अजय रावत ने कोरोना से बचाव के प्रयासों के तहत पीएम केयर्स फंड में 51 हजार की एक और रकम भेजी है। फोटोग्राफी के शौकीन प्रो रावत ने ये रुपए अपना खराब पड़ा कैमरा सही कराने के लिए सहेज कर रखा था। लेकिन गहराते संकट को देखते हुए प्रो रावत ने उस रकम को पीएम केयर फंड में डोनेट कर दिया। प्रो रावत पहले में 51 हजार रुपए पीएम केयर्स फंड में डोनेट कर चुके हैं।

प्रसिद्ध पर्यावरणविद, इतिहासकार, संस्कृति के जानकार और कुमाऊं विवि के एचओडी रह चुके प्रो रावत पर्यावरण संरक्षण के लिए समर्पित हैं। नैनीताल के सूखाताल में अतिक्रमण और वनों की नई परिभाषा समेत कई अन्य मामलों को लेकर वे हाईकोर्ट जा चुके हैं। ज्यादातर मामलों में फैसला भी उनके पक्ष में आया है। कोरोना संकटकाल में प्रो रावत ने सामाजिक जिम्मेदारी भी निभाई है। पहले ही 51 हजार रुपए पीएम केयर फंड में डोनेट करने के बाद वे एक बार फिर आगे आए हैं। इस बार उन्होंने कैमरा दुरुस्त कराने के लिए रखे रुपए को पीएम केयर फंड में दान कर नजीर पेश की है।

यह भी पढें

पालम सिटी कंटेनमेंट जोन घोषित, अग्रिम आदेश तक रहेगी सील 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.