पहाड़ में जमीनों की खरीद फरोख्त रोकने को निकाला जुलूस, जनहित के मुद्दों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं

भू-कानून लागू किए जाने के साथ ही शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार किए जाने की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल का क्रमिक अनशन छठे दिन भी जारी रहा। गुरुवार को दल के कार्यकर्ताओं ने इस मांग को लेकर जुलूस भी निकाला।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 04:33 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:33 PM (IST)
पहाड़ में जमीनों की खरीद फरोख्त रोकने को निकाला जुलूस, जनहित के मुद्दों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं
स्कूलों में पढ़ाने को शिक्षक नहीं हैं तो अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी बनी हुई है।

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : राज्य में कड़ा भू-कानून लागू किए जाने के साथ ही शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार किए जाने की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल का क्रमिक अनशन छठे दिन भी जारी रहा। गुरुवार को दल के कार्यकर्ताओं ने इस मांग को लेकर जुलूस भी निकाला। साथ ही समस्याओं के जल्द समाधान की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

क्रमिक अनशन के छठे दिन दल के युवा प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष हरीश चंद्र जोशी बैठे। इस दौरान गांधी पार्क में हुई सभा में दल के अल्मोड़ा- सोमेश्वर विस प्रभारी भानु प्रकाश जोशी ने कहा कि सरकार को जनहितों से कोई सरोकार नहीं है।राज्य में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। युवा पलायन को विवश हैं। उनका कहना था कि राज्य में शिक्षा व स्वास्थ्य की व्यवस्था दिन प्रतिदिन बदहाल होती जा रही है। स्कूलों में पढ़ाने को शिक्षक नहीं हैं तो अस्पतालों में राज्य गठन के सालों बाद भी विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी बनी हुई है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दल ने स्पष्ट किया है कि जब तक समस्याओं का निदान नहीं कर दिया जाता है। आंदोलन जारी रहेगा। इसके लिए चाहे कार्यकर्ताओं को कितना ही संघर्ष क्यों नहीं करना पड़े।जुलूस में गिरीश नाथ गोस्वामी, दिनेश जोशी, जेएल टम्टा, गोपाल सिंह मेहता, महेंद्र सिंह सतवाल, बहादुद सिंह रौतेला, राहुल आर्या, महेंद्र लाल, जगदीश लाल, दिनेश लाल, त्रिलोक बिष्ट, पान सिंह रावत, मुमताज कश्मीरी, प्रमोद जोशी, पंकज चन्याल, केशव कांडपाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी