Uttarakhand Assembly Election 2022 : उत्‍तराखंड में चुनावी माहौल बनाने रुद्रपुर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी!

Uttarakhand Assembly Election 2022 सत्तासीन भाजपा ने चुनावी माहौल को चरम पर पहुंचाने की हरसंभव कोशिश शुरू कर दी है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली की चार दिसंबर को गढ़वाल और फिर 24 दिसंबर को कुमाऊं में सभा प्रस्तावित है।

Skand ShuklaFri, 03 Dec 2021 06:05 AM (IST)
Uttarakhand Assembly Election 2022 : उत्‍तराखंड में चुनावी माहौल बनाने रुद्रपुर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी!

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Uttarakhand Assembly Election 2022 : सत्तासीन भाजपा ने चुनावी माहौल को चरम पर पहुंचाने की हरसंभव कोशिश शुरू कर दी है। प्रदेश के 70 विधानसभा सीटों के 80 लाख वोटरों पर प्रभाव डालना है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली की चार दिसंबर को गढ़वाल और फिर 24 दिसंबर को कुमाऊं में सभा प्रस्तावित है। कुमाऊं में सर्वाधिक विधानसभा सीटों वाले क्षेत्र रुद्रपुर में जनसभा हो सकती है। इसके लिए पार्टी स्तर पर तैयारियां भी शुरू हो चुकी है।

इंटलीजेंस ब्यूरो (आइबी) के सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री की विशाल जनसभा रुद्रपुर में ही होगी। पार्टी का भी रुद्रपुर में ही सभा कराने के पीछे बड़े वोटर वर्ग को प्रभावित करना है। ऊधमसिंह नगर नौ विधानसभा वाला जिला है। पार्टी नेता यह भी मानते हैं कि रुद्रपुर में पीएम मोदी की जनसभा का ऊधमसिंह नगर के अलावा नैनीताल जिले के भाबर के हिस्से पर भी पड़ेगा। जहां विधानसभा की चार सीटें हैं। पार्टी नेता भी इसी लाइन पर काम करते हुए मोदी की रैली को भव्य बनाने तैयारी में हैं। हालांकि इससे पहले पार्टी नेताओं पर चार दिसंबर को देहरादून में प्रस्तावित सभा को भव्य बनाने का दबाव है।

वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने नरेन्द्र मोदी की सभा को पहले रुद्रपुर और फिर पिथौरागढ़ में आयोजित कराई थी। मैदान से लेकर पहाड़ के वोटरों को साधने की यह रणनीति कामयाब भी हुई थी। मिशन-2022 के लिए भी पार्टी इसी सियासी रणनीति पर कुमाऊं के वोटरों को साधने की कोशिश करते दिख रही है।

विशाल जनसभा के लिए हल्द्वानी में नहीं बड़ा मैदान

वैसे तो कुमाऊं की 29 विधानसभा सीटों पर सीधे संदेश देने के लिए नेता हल्द्वानी को ही चुनते हैं, लेकिन इस शहर में एक लाख से अधिक लोगों के लिए उपयुक्त मैदान नहीं है। पार्टी मानती है कि मोदी की सभा में एक लाख से अधिक लोग जुटेंगे। इसलिए भी पीएम मोदी की जनसभा रुद्रपुर में ही कराई जा सकती है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.