प्राथमिक शिक्षकों ने की बीआरपी-सीआरपी के पदों पर लिखित परीक्षा कराने की मांग

उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ शाखा हल्‍द्वानी ने सीआरपी-बीआरपी के पदों पर लिखित परीक्षा कराए जाने की मांग उठाई है। साथ ही कहा है कि इन पदों में प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत सहायक अध्यापकों को भी शामिल किया जाए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 01:46 PM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 01:46 PM (IST)
प्राथमिक शिक्षकों ने की बीआरपी-सीआरपी के पदों पर लिखित परीक्षा कराने की मांग
प्राथमिक शिक्षकों ने की बीआरपी-सीआरपी के पदों पर लिखित परीक्षा कराने की मांग

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : प्राथमिक शिक्षकों ने सीआरपी-बीआरपी के पदों पर लिखित परीक्षा कराए जाने की मांग उठाई है। साथ ही कहा है कि इन पदों में प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत सहायक अध्यापकों को भी शामिल किया जाए।

उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ शाखा हल्द्वानी की बैठक मंगलवार को धौलाखेड़ा स्थित बीआरसी सभागार में हुई। इस दौरान शिक्षकों ने विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। मांग उठाई गई कि सीआरपी और बीआरपी से पदों पर तैनाती केवल लिखित परीक्षा के माध्यम से ही होनी चाहिए। कहा कि इन पदों पर मेरिट के आधार पर नियुक्ति किया जाना न्यायसंगत नहीं है। पूर्व की तरह ही लिखित परीक्षा होनी चाहिए। केवल शैक्षिक योग्यता के आधार पर मेरिट से नियुक्ति करना शिक्षकों पर कुठाराघात है।

कहा कि पुराने सीआरपी-बीआरपी को दस अंकों का अधिमान देना भी अन्य शिक्षकों के साथ अन्याय होगा। मांग उठाई कि इन पदों पर प्राथमिक सहायक अध्यापकों को भी समान रूप से आवेदन का अवसर मिलना चाहिए। बैठक में विकास खंड हल्द्वानी के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने पुरानी पेंशन बहाली की भी मांग उठाई। साथ ही पुरानी पेंशन बहाली के आंदोलन के लिए अधिक से अधिक संख्या में एकजुट होने का आह्वान किया गया। बैठक के बाद विभिन्न मांगों का ज्ञापन ब्लॉक कार्यकारिणी की ओर से जिला कार्यकारिणी को दिया गया।

जिला कार्यकारिणी ने यह ज्ञापन उप शिक्षा अधिकारी हल्द्वानी हरेंद्र कुमार मिश्रा को सौंपा। इस दौरान हल्द्वानी शाखा अध्यक्ष मदन सिंह बर्तवाल, मंत्री विजय कुमार गुरुरानी, कोषाध्यक्ष अनुपमा बमेठा, जिला मंत्री डिकर सिंह पडियार, जिला कार्यकारिणी के सदस्य पूरन बिष्ट, ब्लॉक कार्यकारिणी सदस्य ललित धपोला, महेंद्र बिष्ट, सुमन बिष्ट, मोहन जोशी, महिपाल सिंह राणा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी