ऊधमसिंह नगर में किशोरी को छह लाख में बेचने की तैयारी, पांच गिरफ्तार, दो फरार

पुलिस के मुताबिक आरोपित युवतियों और किशोरियों को देह व्यापार के लिए उकसाती है। पुलिस ने उनके पास से दो मोबाइल दो पहचान पत्र दो पैन कार्ड दो आधार कार्ड के साथ ही आपत्तिजनक सामान बरामद किया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 05:19 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 09:22 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर में किशोरी को छह लाख में बेचने की तैयारी, पांच गिरफ्तार, दो फरार
फरार आरोपित खेड़ा निवासी चंदन और पहाड़गंज निवासी घनश्याम बठला की तलाश की जा रही है

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ट्रांजिट कैंप में किशोरी को छह लाख रुपये में बेचने की तैयारी की सूचना पर पुलिस ने जनपथ रोड से दो महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान दो आरोपित भागने में कामयाब हो गए। पुलिस के मुताबिक आरोपित युवतियों और किशोरियों को देह व्यापार के लिए उकसाती है। पुलिस ने उनके पास से दो मोबाइल, दो पहचान पत्र, दो पैन कार्ड, दो आधार कार्ड के साथ ही आपत्तिजनक सामान बरामद किया है। बाद में ट्रांजिट कैंप पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि कुछ दिन पहले एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि उसकी नाबालिक पुत्री घर में किसी को बताए अक्सर कई दिनों तक गायब रहती है। जिस पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को जांच दी गई थी। इस दौरान पता चला कि घर से लापता किशोरी लौट आई है। जिसके बाद यूनिट प्रभारी बसंती आर्या ने किशोरी से पूछताछ की। इस दौरान किशोरी ने बताया कि उसे और उसकी सहेली को एक युवती और दो युवक कई दिनों से अपने पास रखकर गलत काम करा रहे थे। बताया कि युवती किसी से फोन पर उसे छह लाख रुपये में बेचने की बात कर रही थी। इस पर वह अपनी सहेली के साथ उनके चंगुल से बचकर भाग आए।

एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि किशोरी से मिली सूचना के बाद सीओ सिटी अमित कुमार के नेतृत्व में थानाध्यक्ष विनोद फर्त्याल, एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट प्रभारी बसंती आर्या, कांस्टेबल कपिल भाकुनी, नवीन गिरी, ममता मेहरा, प्रियंका आर्या, रेखा टम्टा जनपथ रोड पहुंचे और एक मकान से दो महिलाएं समेत पांच लोगाें को गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए आरोपितों ने अपना नाम इंदिरा कालोनी गली नंबर एक निवासी राजा खान उर्फ रौनक पुत्र जफर खान, शांति विहार निवासी कुनाल वर्मा उर्फ गोलू पुत्र अभिनंदन वर्मा और ट्रांजिट कैंप, कृष्णा विहार कालोनी निवासी संजय उर्फ सुजोय सेन पुत्र सुनील सेन बताया। जबकि पकड़ी गई दो महिलाएं जनपथ रोड निवासी रीतिका सरीन उर्फ राधिका और ट्रांजिट कैंप, श्मशान घाट निवासी लक्ष्मी देवी है। उनके पास से पुलिस दो मोबाइल, दो पहचान पत्र, दो पैन कार्ड, दो आधार कार्ड के साथ ही आपत्तिजनक सामान बरामद किया। बाद में पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि फरार आरोपित खेड़ा निवासी चंदन और पहाड़गंज निवासी घनश्याम बठला की तलाश की जा रही है, जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ग्राहक बनकर पकड़ा गिरोह

किशोरी से पूछताछ के बाद पुलिस ने इसकी पुष्टि की जांच शुरू कर दी। इसके लिए आरोपितों का मोबाइल नंबर लेकर उनसे संपर्क किया गया। पुलिस के मुताबिक इस दौरान मोबाइल नंबर पर उनसे युवतियां उपलब्ध कराने को कहा। जिस पर आरोपितों ने उनके व्हाटसएप पर शिकायतकर्ता की नाबालिग पुत्री का ही फोटो भेज दिया। जिसके बाद जांच कर रही एंटी ह्यृूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने उच्चाधिकारियों को मामले से अगवत कराते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी की।

chat bot
आपका साथी