महिला अस्पताल हल्‍द्वानी में प्रेगनेंट महिलाओं को आज से लगेगी कोरोना वैक्सीन

सीएमओ डा. भागीरथी जोशी ने बताया कि महिला अस्पताल में अच्छी संख्या में गर्भवती महिलाएं इलाज व प्रसव पूर्व जांच व टीकाकरण आदि के लिए पहुंचती हैं। ऐसे में उनकी काउंसलिंग के बाद रजिस्ट्रेशन और मौके पर ही कोरोना से बचाव का वैक्सीन लगाने की तैयारी कर ली गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 08:32 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:32 AM (IST)
महिला अस्पताल हल्‍द्वानी में प्रेगनेंट महिलाओं को आज से लगेगी कोरोना वैक्सीन
महिला अस्पताल में प्रेगनेंट महिलाओं को आज से लगेगी कोरोना वैक्सीन

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : स्वास्थ्य विभाग गर्भवती महिलाओं को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए सुविधा देने जा रहा है। राजकीय महिला अस्पताल हल्द्वानी में शुक्रवार से गर्भवती महिलाओं को कोरोना के वैक्सीन लगेगी। सीएमओ डा. भागीरथी जोशी ने बताया कि महिला अस्पताल में अच्छी संख्या में गर्भवती महिलाएं इलाज व प्रसव पूर्व जांच व टीकाकरण आदि के लिए पहुंचती हैं। ऐसे में महिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं की काउंसलिंग के बाद रजिस्ट्रेशन और मौके पर ही कोरोना से बचाव का वैक्सीन लगाने की तैयारी कर ली गई है। सभी स्त्री रोग विशेषज्ञों से गर्भवती महिलाओं को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करने का अनुरोध किया है। वैक्सीनेशन शुरू होने से गर्भवती महिलाओं को सुविधा होगी।

एक दिन में 20 हजार टीके लगाने का लक्ष्य

एक बार फिर वैक्सीनेशन को गति देने की तैयारी है। स्वास्थ्य विभाग ने सात अगस्त को नैनीताल जिले में 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। इस मामले में सभी संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। सीएमओ डा. भागीरथी जोशी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि क्षेत्र के जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेते हुए शुक्रवार को ड्राई रन करें। ताकि शनिवार को 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा किया जा सके।

शनिवार को मोटाहल्दू में लगेगा शिविर

चिकित्सा शिक्षा मंत्री के निर्देश पर राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी की ओर से सात अगस्त को ग्राम डुंगरपुर मोटाहल्दू के पंचायत भवन में चिकित्सा शिविर आयोजित किया जाएगा। प्राचार्य डा. अरुण जोशी ने बताया कि शिविर में जनरल मेडिसिन, बाल रोग, महिला व प्रसूति रोग, दंत रोग के विशेषज्ञ डाक्टर परामर्श देंगे। शिविर सुबह नौ से अपराह्न दो बजे तक चलेगा।

निश्शुल्क आयुर्वेद चिकित्सा शिविर कल

वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्सा विशेषज्ञ डा. विनय खुल्लर की ओर से सात अगस्त को ऑफिसर कालोनी कैनाल रोड तिकोनिया में निश्शुल्क आयुर्वेद परामर्श एवं जांच शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर में निशुल्क शुगर की जांच, पंचकर्म चिकित्सा परामर्श, फेफड़ों की जांच के साथ गठिया, कमर दर्द, त्वचा रोग, दमा, उच्च रक्तचाप आदि को लेकर परामर्श दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी