पनियाली में प्रधान ने खुद पैसे खर्च कर लगाई स्ट्रीट लाइट

हल्द्वानी में पनियाली ग्राम पंचायत की प्रधान रागिनी आर्य ने खुद के पैसों से गांव की स्ट्रीट लाइट लगवाई है। इससे ग्रामीण बेहद खुश हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 05:58 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 06:13 AM (IST)
पनियाली में प्रधान ने खुद पैसे खर्च कर लगाई स्ट्रीट लाइट
पनियाली में प्रधान ने खुद पैसे खर्च कर लगाई स्ट्रीट लाइट

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : पनियाली ग्राम पंचायत की प्रधान रागिनी आर्य ने खुद के पैसों से गांव की सड़कों को रोशन किया है। गांव में पथ प्रकाश की व्यवस्था करने के लिए उन्होंने पहले अफसरों से गुहार लगाई थी, लेकिन सुनवाई न होने पर खुद ही करीब साठ हजार रुपये खर्च कर मुख्य मार्ग को रोशन कर दिया। जंगल से सटा इलाका होने की वजह से अक्सर रात में मुख्य मार्ग से निकलने पर ग्रामीणों को भय बना रहता था।

पनियाली ग्रामसभा से चुनाव जीतने वाली रागिनी सबसे कम उम्र की प्रधान हैं। बताया कि खुली बैठक में ग्रामीणों ने गांव के मुख्य मार्ग पर लाइट लगाने की मांग रखी थी। चुनाव के दौरान रागिनी ने भी अपने घोषणापत्र में यह वादा किया था। निर्वाचन के बाद उन्होंने बीडीओ, सीडीओ व डीएम तक को पत्र भेजकर स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग की। सीडीओ ने ब्लॉक को पत्र लिखकर प्रस्ताव बनाने को भी कहा, लेकिन मामला आगे नहीं बढ़ सका, जिसके बाद रागिनी ने खुद पैसे खर्च कर 22 एलईडी फ्लड लाइट खरीद ली और बिजली व अन्य पोलों पर लगवा दिया। अब रात में पनियाली ग्रामसभा की मुख्य मार्ग में रोशनी की पूरी व्यवस्था रहती है। ग्राम प्रधान की इस पहल की ग्रामीणों ने सराहना की है और उनका तहेदिल से आभार जताया है।

-------------

पनियाली की समस्याओं का समाधान कराने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। गांव के विकास के लिए एजेंडे के तहत काम किया जाएगा। लाइट लगने से अब ग्रामीणों को रात में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

-रागिनी आर्य, ग्राम प्रधान, पनियाली

chat bot
आपका साथी