डाक विभाग ने बंद की सेवा, सूनी रह जाएगी दिल्ली व मुंबई में रह रहे भाइयों की कलाई

महाराष्ट्र व दिल्ली कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में शामिल हैं। संक्रमण के खतरे को देखते हुए डाक विभाग ने दिल्ली और मुंबई जाने वाली सेवाओं पर रोक लगा दी है।

By Edited By: Publish:Fri, 17 Jul 2020 06:32 AM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 08:21 AM (IST)
डाक विभाग ने बंद की सेवा, सूनी रह जाएगी दिल्ली व मुंबई में रह रहे भाइयों की कलाई
डाक विभाग ने बंद की सेवा, सूनी रह जाएगी दिल्ली व मुंबई में रह रहे भाइयों की कलाई

हल्द्वानी, जेएनएन : भाई-बहन के प्यार के पवित्र पर्व रक्षाबंधन पर भी कोरोना रोड़ा बनकर खड़ा है। घर न आ पाने वाले दूर-दराज के शहरों में रह रहे भाइयों के लिए हर साल बहनें डाक से राखियां भेज दिया करती थीं, जबकि भाई भी बहनों को ऑनलाइन उपहार भेजते थे, लेकिन इस बार दोनों ही एक-दूसरे से अपनी खुशियां साझा नहीं कर पाएंगे। खासकर दिल्ली और मुंबई में रहने वाले लोग। दरअसल, कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

देश में महाराष्ट्र व दिल्ली कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में शामिल हैं। ऐसे में संक्रमण के खतरे को देखते हुए डाक विभाग ने दिल्ली और मुंबई जाने वाली सेवाओं पर रोक लगा दी है, जबकि दिल्ली में ही पहाड़ से जाकर रहने वालों की संख्या लाखों में है।

भाई देवेंद्र डसीला मुंबई में रहकर नौकरी करते हैं। हर साल डाक से उन्हें रक्षाबंधन पर राखी भेज दिया करती थी, लेकिन इस बार कोरोना के चलते भाई के नाम की राखी भगवान को चढ़ाऊंगी।

-पूजा साह, डहरिया

दिल्ली में एयरफोर्स में सेवारत भाई अभिषेक सिंह ने रक्षाबंधन में आने का मन बना लिया था, लेकिन कोरोना के कारण आना कैंसिल हो गया है। ऐसे में अभिषेक के नाम की राखी चचेरे भाई को बाधूंगी।

-भावना सिंह, कुसुमखेड़ा

रोजाना 500 राखियां भेजी जाती थीं हल्द्वानी से

प्रधान डाकघर हल्द्वानी के पोस्टमास्टर चंद्रशेखर परगाई ने बताया कि रक्षाबंधन का पर्व आते ही एक महीने पहले से हल्द्वानी से रोजाना 500 राखियां उत्तराखंड व देशभर के दूसरे राज्यों में डाक से भेजना शुरू हो जाता था, लेकिन इस बार कोरोना के कारण यह संख्या सौ से भी कम हो गई है। कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ने के कारण डाक विभाग ने मुंबई व दिल्ली के लिए राखियों को ऑर्डर लेना बंद कर दिया है। हालांकि इन जगहों पर अन्य जरूरी व विशेष सेवा जारी रखी गई है।

यह भी पढें

एसआइ और दो गर्भवती महिलाओं समेत नैनीताल जिले में 24 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव 

हल्द्वानी के इंदिरा नगर व उजाला नगर क्षेत्र को 14 दिन बाद कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया गया 

chat bot
आपका साथी