अपराधियों के खिलाफ पुलिस का 'आपरेशन क्रैक डाउन', डीआइजी के निर्देश पर यूएसनगर पुलिस का मिशन शुरू

डीआइजी नीलेश आनंद भरने ने बताया कि इसके तहत पांच या उससे अधिक केस वाले बदमाशों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है। इसके बाद यदि वह जेल से जमानत में बाहर आये है तो उनकी जमानत निरस्त करवाकर उन्हें वापस जेल भेजा जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 05:46 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 05:46 PM (IST)
अपराधियों के खिलाफ पुलिस का 'आपरेशन क्रैक डाउन', डीआइजी के निर्देश पर यूएसनगर पुलिस का मिशन शुरू
अभियान एक माह तक चलेगा और अच्छा कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर। उधमसिंहनगर में सक्रिय हार्ड कोर अपराधियों के खिलाफ अब पुलिस महकमा आपरेशन क्रैक डाउन शुरू करने जा रहा है। डीआइजी नीलेश आनंद भरणे के आदेश के बाद पुलिस ऐसे आरोपितों के जमानत निरस्त करने के साथ ही इनकी लोकेशन ट्रेस कर गुंडा एक्ट की भी कार्रवाई करेगी। साथ ही इनके लाइसेंसी असलाह भी जब्त किया जाएगा। अभियान एक माह तक चलेगा और अच्छा कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

जिले में पांच सालों में हत्या, चोरी, लूट, डकैती, फिरौती के लिए अपहरण और नकबजनी में कई बदमाश प्रकाश में आये। जो जेल में है। इनमें कुछ अपराधी जमानत में बाहर है। ऐसे अपराधी अब भी सक्रिय है। जिनके खिलाफ डीआइजी नीलेश आनंद भरणे के आदेश पर पुलिस आपरेशन क्रैक डाउन शुरू करने जा रहा है। डीआइजी नीलेश आनंद भरने ने बताया कि इसके तहत पांच या उससे अधिक केस वाले बदमाशों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है। इसके बाद यदि वह जेल से जमानत में बाहर आये है तो उनकी जमानत निरस्त करवाकर उन्हें वापस जेल भेजा जाएगा। वर्तमान में वह कहां है, इसका पता लगाने के लिए उनके नंबर सर्विलांस में लगाया जाएगा। साथ ही जरूरत पड़ने पर उनके खिलाफ जिला बदर और गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। डीआइजी ने बताया कि सक्रिय अपराधियों के लाइसेंसी असलाह होने पर उसे भी निरस्तीकरण किया जाएगा। बताया कि उनके मददगारों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। 

हिस्ट्रीशीटरों की जाएगी निगरानी

डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि आपरेशन क्रैक डाउन के दौरान हिस्ट्रीशीटरों की भी निगरानी की जाएगी। मफरुर, इनामी और फरार अपराधियों की भी धड़पकड़ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी