सड़क पर गिरा मिला 22 हजार का मोबाइल, पुलिसकर्मी ने युवक को ढूंढकर लौटाया

पुलिसकर्मियों पर कई तरह के आरोप-प्रत्यारोप लगते रहते हैं लेकिन अधिकांश मौके पर पुलिस साबित कर चुकी है इमानदारी उनमें आज भी जिंदा है। डयूटी के दौरान सड़क पर एक पुलिस कर्मी को 22 हजार रुपये का मोबाइल गिरा मिला तो उसने युवक को ढूंढकर कर उसे वापस लौटा दिया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:47 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 11:47 AM (IST)
सड़क पर गिरा मिला 22 हजार का मोबाइल, पुलिसकर्मी ने युवक को ढूंढकर लौटाया
सड़क पर गिरा मिला 22 हजार का माबाइल, पुलिसकर्मी ने युवक को ढूंढकर लौटाया

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : पुलिस कर्मियों पर कई तरह के आरोप-प्रत्यारोप लगते रहते हैं लेकिन अधिकांश मौके पर पुलिस साबित कर चुकी है इमानदारी उनमें आज भी जिंदा है। डयूटी के दौरान सड़क पर एक पुलिस कर्मी को 22 हजार रुपये का मोबाइल गिरा मिला तो उसने युवक को ढूंढकर कर उसे वापस लौटा दिया।

टीपीनगर पुलिस चौकी में तैनात कांस्टेबल पुष्कर सिंह रौतेला बीते गुरुवार देर शाम क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इसी बीच उन्हें रास्ते में 22 हजार रुपये का मोबाइल गिरा हुआ मिला। कांस्टेबल मोबाइल को लेकर चौकी पहुंचा और युवक के मोबाइल से उसका पता लगाया। इसके बाद कांस्टेबल ने युवक को चौकी बुलाकर मोबाइल उसके सुपुर्द किया।

कांस्टेबल की इमानदारी की युवक ने सराहना की। एससी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने भी कांस्टेबल को काल कर नेक कार्य के लिए उत्साहवर्धन किया। एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस को लेकर लोगों के मन में कई बार गलत धारणा रहती है। पुलिस हर कार्य में लोगों की मदद के लिए तैयार रहती है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी रोडवेज के पास एक युवक को बैग पुलिस कर्मियों को मिला था। उक्त बैग युवक को सौंप दिया गया था।

बेजुवानों को बचाने के लिए आगे आएगी पुलिस

एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने बताया कि जिले में आवारा पशु वाहनों की चपेट में आ जाते हैं। इन्हें बचाने के लिए अल्मोड़ा पुलिस की तर्ज पर बेजुबानों के गले में रिफ्लैक्टर की पट्टी लगाई जाएगी। रिफ्लैक्टर से सड़क में बैठे बेजुबानों को रात में वाहन चालक दूर से देख लेंगे। ऐसे में हादसों का खतरा कम रहेगा।

chat bot
आपका साथी