ऑपरेशन स्माइल के लिए पुलिस ने गठित की चार टीमें, गुमशुदा लोगों की एक होगी तलाश

घर से बिना बताए अक्सर लोग गायब हो जाते हैं और उनकी गुमसुदगी की सूचना पुलिस थाने में दर्ज कराई जाती है। ऐसे बहुत से लोग ऐसे हैं जो लंबे इंतजार के बाद भी आज तक वापस नहीं लौटे हैं। उनके बारे में कोई सुराग भी नहीं लग सका है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 04:33 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:33 PM (IST)
ऑपरेशन स्माइल के लिए पुलिस ने गठित की चार टीमें, गुमशुदा लोगों की एक होगी तलाश
ऑपरेशन स्माइल के लिए पुलिस ने गठित की चार टीमें, गुमशुदा लोगों की एक होगी तलाश

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : घर से बिना बताए अक्सर लोग गायब हो जाते हैं और उनकी गुमसुदगी की सूचना पुलिस थाने में दर्ज कराई जाती है। ऐसे बहुत से लोग ऐसे हैं जो लंबे इंतजार के बाद भी आज तक वापस नहीं लौटे हैं। उनके बारे में कोई सुराग भी नहीं लग सका है। ऐसे में गायब लोगों के स्वजन परेशान और उदास है। उनके चेहरों पर मुस्कान लाने के लिए पुलिस की ओर से ऑपरेशन स्माइल शुरू किया गया है। जिसमें पूरे एक महीने तक पुलिस के अधिकारी अभियान चलाकर गुमशुदा लोगों की खोज करेंगे।

नैनीताल जिले में एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने ऑपरेशन स्माइल के संबंध में गंभीरता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में अपराध व यातायात के अपर पुलिस अधीक्षक हरीश वर्मा के नेतृत्व में ऑपरेशन स्माइल की टीम गठित की गई है। जो 15 सितंबर से 14 अक्टूबर तक गुमशुदा लोगों की तलाश व पुनर्वास के लिए कार्य करेंगी। ऑपरेशन स्माइल के नाम की इस टीम में अन्य कई विभागों के प्रतिनिधियों के साथ पुलिस बहुद्देश्यीय भवन हल्द्वानी में गोष्ठी भी आयोजित की गई। जिसमें अभियान को सफल बनाने के लिए जिला स्तर पर सर्किल वार चार सर्च टीमों का गठन किया गया है। प्रत्येक टीम को सर्किलवार गुमशुदाओं का डाटा उपलब्ध करा दिया गया है।

जिसके आधार पर गुमशुदा व्यक्तियों के मिलने की प्रबल संभावना वाले स्थानों पर जांच करने का कार्य शुरू किया जाएगा। जिसमें मुख्य रुप से शेल्टर होम्स, आश्रय गृह, धार्मिक स्थल, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, पर्यटन स्थल, होटल, ढाबे, कारखाने आदि संभावित स्थानों पर अभियान चलाया जाएगा। मौके पर मौजूद लोगों को चिन्हित करने का प्रयास किया जाएगा। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी निरीक्षक ललिता पांडे ने बताया कि जिले में राज्य बनने के बाद से गायब हुए सभी लोगों को ढूंढने के लिए प्रयास किया जा रहा है। जिसके लिए पुलिस की टीम ने कार्य शुरू कर दिया है। इसके लिए संभावित स्थलों पर जाकर लोगों से बात की जा रही है।

chat bot
आपका साथी