मिशन हौसला के तहत भूख से लेकर सांसों का ख्याल रख रही पुलिस

कर्फ्यू में पुलिस एक तरफ जहां गरीब व जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित कर उनके खानपान की व्यवस्था में जुटी है। वहीं दूसरी ओर संक्रमित मरीजों की उपचार में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी होने पर सिलेंडर मुहैया कर निशुल्क मरीजों के स्वजनों को उपलब्ध करवा रही है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 02:57 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 02:57 PM (IST)
मिशन हौसला के तहत भूख से लेकर सांसों का ख्याल रख रही पुलिस
पुलिस की ओर से किए जा रहे इन कार्यों का चारों ओर प्रशंसा भी की जा रही है।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : मिशन हौसला अभियान को सफल बनाते हुए कोविड कर्फ्यू में पुलिस एक तरफ जहां गरीब व जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित कर उनके खानपान की व्यवस्था में जुटी है। वहीं दूसरी ओर संक्रमित मरीजों की उपचार में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी होने पर सिलेंडर मुहैया कर निशुल्क मरीजों के स्वजनों को उपलब्ध करवा रही है। संक्रमण के इस दौर में मित्र पुलिस की ओर से किए जा रहे इन कार्यों का चारों ओर प्रशंसा भी की जा रही है।

मिशन हौसला अभियान के तहत गुरुवार को कोतवाली पुलिस टीम ने नानकमत्ता स्थित बाबा हरबंस सिंह चैरिटेबल अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता होने की सूचना पर तत्काल सिलेंडर की व्यवस्था कर निशुल्क अस्पताल को उपलब्ध करवाया गया। इसके साथ ही कोतवाल सलाउद्दीन खान ने नगर के गरीब और जरूरतमंद करीब 30 परिवारों को राशन किट प्रदान की। अभियान के तहत जन सेवा में जुटी थाना नानकमत्ता पुलिस टीम ने पिथौरागढ़ में तैनात कांस्टेबल शैलेंद्र सिंह राणा की ओर से उनकी सास कमला देवी का ऑक्सीजन लेवल कम हो जाने की सूचना दिए जाने पर झनकट खटीमा स्थित उनके घर तत्काल व्यवस्था कर ऑक्सीजन सिलेंडर भिजवाया गया।

जिस पर मरीज के स्वजनों ने पुलिस टीम का दिल से आभार व्यक्त किया। इसके अलावा नानकमत्ता पुलिस टीम ने नगर के मुख्य बाजार निवासी छगन अग्रवाल की ओर से वीडोरा मझोला निवासी नंदा शर्मा को सांस संबंधित परेशानियां आने व उनकी देखरेख के लिए घर में कोई दूसरा मौजूद नहीं होने की सूचना पर थाना अध्यक्ष कमलेश भट्ट ने कॉन्स्टेबल हेम फुलारा व बोबेदार कुमार के साथ मरीज के घर पहुंच कर उन्हें उपचार के लिए नानकमत्ता के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी