दो साल पहले लापता हुई मां बेटी को पुलिस ने किया बरामद, बरेली की किशोरी को परिजनों के सुपुर्द किया

आठ अक्टूबर को ग्राम सिरोलिया थाना नवाबगंज जिला बरेली उत्तर प्रदेश से गुमशुदा एक 16 वर्षीय किशोरी को पुलिस ने सकुशल रेलवे स्टेशन टनकपुर से बरामद कर पुनर्वास के लिए उज्जवला पुनर्वास केंद्र रीड्स बनबसा में भेज दिया। बनबसा थाने में बुलाकर किशोरी को उनके सुर्पुद किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 05:23 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 05:23 PM (IST)
दो साल पहले लापता हुई मां बेटी को पुलिस ने किया बरामद, बरेली की किशोरी को परिजनों के सुपुर्द किया
2019 में थाना पाटी से 32 वर्षीय महिला अपनी 12 वर्षीय लड़की के साथ घर से कहीं चली गयी थी।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन स्माइल के तहत पुलिस का तलाश गुमशुदा और पुनर्वास अभियान लगातार जारी है। अभियान के तहत चम्पावत की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट /ऑपरेशन स्माइल टीम ने दो अलग-अलग घटनाओं में गुमशुदा हुई महिला व दो किशोरियों को सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया।

वर्ष 2019 में थाना पाटी से 32 वर्षीय महिला अपनी 12 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ घर से कहीं चली गयी थी। तब से मां बेटी का कहीं भी पता नहीं चला। परिजनों ने दोस्तों से लेकर रिश्तेदारी तक काफी तलाश की लेकिन उनका पता नहीं चला। पुलिस भी तभी से लगातार दोनों की तलाश कर रही थी। उनका कहीं पता नहीं लग पा रहा था। ऑपरेशन स्माईल टीम ने लगातार प्रयास करते हुए साइबर /सर्विलांस सैल की मदद से दोनों गुमशुदाओं को बरेली उत्तर प्रदेश से सकुशल बरामद कर मंगलवार को परिजनों के सुपुर्द किया। साथ ही बताया कि गत आठ अक्टूबर को ग्राम सिरोलिया थाना नवाबगंज जिला बरेली उत्तर प्रदेश से गुमशुदा एक 16 वर्षीय किशोरी को पुलिस ने सकुशल रेलवे स्टेशन टनकपुर से बरामद कर पुनर्वास के लिए उज्जवला पुनर्वास केंद्र रीड्स बनबसा में भेज दिया। काफी प्रयासों के बाद पुलिस ने उसके परिजनों से संपर्क स्थापित किया और उन्हें बनबसा थाने में बुलाकर किशोरी को उनके सुर्पुद किया।

ऑपरेशन स्माईल टीम द्वारा अथक प्रयासों से बिछड़े हुए गुमशुदाओं को अपने परिवारों से मिलाने पर परिवारजनों द्वारा जनपद चम्पावत पुलिस की भूरी भूरी प्रशंसा कर आभार व्यक्त किया। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक ऑपरेशन स्माईल टीम मंजू पांडेय, कांस्टेबल गणेश सिंह बिष्ट, भोजेन्द्र सिंह, जगदीश चन्द्रा, राजेन्द्र प्रसाद, कमला कोहली व उमा आर्या शामिल रहीं।

chat bot
आपका साथी