हल्द्वानी में तैनात पुलिस कर्मी के प्लाट पर कब्जा, प्रापर्टी डीलर समेत तीन पर मुकदमा दर्ज

कांस्टेबल के दानपुर स्थित 3.50 लाख रुपये के प्लाट पर कब्जा कर लिया गया। आरोपितों ने उस पर ट्रैक्टर से जुताई कर खेती करनी शुरू कर दी है। पुलिस ने प्रापर्टी डीलर समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 03:45 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 03:45 PM (IST)
हल्द्वानी में तैनात पुलिस कर्मी के प्लाट पर कब्जा, प्रापर्टी डीलर समेत तीन पर मुकदमा दर्ज
कुछ माह पहले वे लोग प्लाट देखने आए तो प्लाट पर खेती की जा रही थी।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : हल्द्वानी में तैनात कांस्टेबल के दानपुर स्थित 3.50 लाख रुपये के प्लाट पर कब्जा कर लिया गया। आरोपितों ने उस पर ट्रैक्टर से जुताई कर खेती करनी शुरू कर दी है। आरोप है कि प्लाट के रुपये वापस करने से भी इंकार कर दिया है। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने प्रापर्टी डीलर समेत तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच कर रही है।

चौकी मंगलपड़ाव में तैनात कांस्टेबल हितेंद्र कुमार वर्मा की पत्नी कविता वर्मा ने सौंपी तहरीर में कहा है कि वर्ष, 2012 में उन्होंने ग्राम दानपुर, रुद्रपुर निवासी शिवानंद और मोहन पांडे तथा भूतबंगला निवासी अफाक खां से 1250 स्कवायर फीट का प्लाट 3.50 लाख रुपये में खरीदा था। जमीन की रजिस्ट्री भी की गई थी। प्लाट को कब्जे में लेकर चौहदी के चिह्न भी लगा दिए थे। इसके बाद पति का हल्द्वानी ट्रांसफर हो गया था। समय समय पर वह प्लाट देखने के लिए आते थे। कुछ माह पहले वे लोग प्लाट देखने आए तो चौहदी के चिह्न हटा दिए गए थे और प्लाट पर खेती की जा रही थी।

इस दौरान पता चला कि जमीन स्वामी ने प्लाट में ट्रैक्टर से जुताई कर दी है। जब उन्होंने प्रापर्टी डीलरों से बात की तो संतोषजनक जवाब नहीं दिया और न ही रुपये ही वापस किए। कविता ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ धारा 420 का केस दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा ने बताया कि शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपितों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी