परिवार समेत गांव भर में 26 लोग पॉजिटिव, पुलिसकर्मियों ने किया अंतिम संस्कार, जाने पूरा मामला

कोरोना संक्रमण से हुई मौत के बाद एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में आ रही अड़चन को दूर करते हुए पुलिस ने कोविड नियमों के अनुसार चिता लगाई। मृतक के परिजन और अधिकांश ग्रामीणों के आइसोलेट होने के कारण मृत युवक का अंतिम संस्कार करने में कठिनाई हो रही थी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:41 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:41 PM (IST)
परिवार समेत गांव भर में 26 लोग पॉजिटिव, पुलिसकर्मियों ने किया अंतिम संस्कार, जाने पूरा मामला
परिवार समेत गांव भर में 26 लोग पॉजिटिव, पुलिसकर्मियों ने किया अंतिम संस्कार, जाने पूरा मामला

चम्पावत, जागरण संवाददाता : कोरोना संक्रमण से हुई मौत के बाद एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में आ रही अड़चन को दूर करते हुए पुलिस ने कोविड नियमों के अनुसार चिता लगाई। मृतक के परिजन और अधिकांश ग्रामीणों के आइसोलेट होने के कारण मृत युवक का अंतिम संस्कार करने में कठिनाई हो रही थी। ऐसे में पुलिसकर्मियों ने आगे बढ़कर यह जिम्मेदारी निभाई।

बाराकोट निवासी 40 वर्षीय दिनेश चंद्र पुत्र भवानी दत्त, निवासी मिरतोली को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद विगत दिनों जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। शनिवार को उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक के परिवार तथा उनके गांव में पिछले दिनों 26 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अधिकांश लोग होम आइसोलेट थे। जिस कारण उसका अंतिम संस्कार नहीं हो पा रहा था। मृतक के परिजनों ने पुलिस हेल्पलाइन में कॉल कर अंतिम संस्कार में मदद मांगी।

जिसके बाद चम्पावत पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने पीपीई किट पहनकर शव को जिला अस्पताल से परिजनों के साथ ताड़केश्वर श्मसान पहुंचाया और कोविड नियमों के अनुसार उसका अंतिम संस्कार किया। पुलिस टीम में कांस्टेबल पूरन सिंह, सुरजीत सिंह, एसडीआरएफ टीम में हेड कांस्टेबल डुंगर सिंह अधिकारी, कांस्टेबल विपुल भट्ट, राकेश जुकरिया, मनोज टोलिया और प्रमोद बोरा शामिल रहे। विपत्ति काल में सहयोग के लिए परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस और एसडीआरएफ का आभार जताया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी