रामनगर में लोक निर्माण विभाग की जर्जर सड़क को पाट रहे हैं पुलिसकर्मी

लोक निर्माण विभाग की अनदेखी के बाद रामनगर में नेशनल हाइवे से जोड़ने वाली क्षतिग्रस्त लिंक रोड की मरम्मत के लिए पुलिस ने पहल की है। सड़क पर उपखनिज के वाहनों की वजह से हुए गड्ढों को अब पुलिस द्वारा भरा जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:39 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:39 PM (IST)
रामनगर में लोक निर्माण विभाग की जर्जर सड़क को पाट रहे हैं पुलिसकर्मी
रामनगर में लोक निर्माण विभाग की जर्जर सड़क को पाट रहे हैं पुलिस कर्मचारी

रामनगर, जागरण संवाददाता : लोक निर्माण विभाग की अनदेखी के बाद रामनगर में नेशनल हाइवे से जोड़ने वाली क्षतिग्रस्त लिंक रोड की मरम्मत के लिए पुलिस ने पहल की है। सड़क पर उपखनिज के वाहनों की वजह से हुए गड्ढों को अब पुलिस द्वारा भरा जा रहा है।

पीरूमदारा क्षेत्र में करीब छह गांव की कठियापुल लिंक रोड हाइवे से जुड़ती है। इस रोड से कोसी नदी से उपखनिज लेकर टैक्टर, डंपर, दस व 16 टायरा बड़े वाहन स्टाक व काशीपुर में पहुंचते हैं। सुबह से शाम तक उपखनिज के वाहनों की आवाजाही से सड़क में बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं। गड्ढों की वजह से स्थानीय दुकानदार काफी परेशान हो चुके हैं। हर समय वाहनों से उडऩे वाली धूल से संक्रमण का खतरा बना रहता है।

वहीं बारिश होने पर सड़क में जलभराव होने से गड्ढों का पता नहीं चल पाता है। सामान्य दिनों में भी बाइक सवारों को दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है। ग्रामीण व दुकानदार कई बार जनप्रतिनिधियों से सड़क के सुधारीकरण की मांग कर चुके हैं। लेकिन हालत जस के तस बने हुए हैं। स्थानीय लोगों को राहत देने के लिए पीरूमदारा पुलिस ने आधा किलोमीटर तक इन गड्ढों को भरने की तैयारी शुरू कर दी है। गड्ढों में उपखनिज डालकर सड़क को चलने योग्य बनाया जा रहा है।

दुकानदारों ने कहा कि बारिश में यह गड्ढे कब तक भरे रहेंगे, यह कहना मुश्किल है। लेकिन पुलिस द्वारा अपने स्तर से की जा रही पहल स्वागतयोग्य है। धायक रामनगर दीवान सिंह बिष्ट ने बताया कि कानिया से 12 किलोमीटर तक रिंग रोड बननी है। इस रिंग रोड में ही कठियापुल रोड का कार्य भी प्रस्तावित है। जल्द ही निर्माण के लिए इस रोड को स्वीकृति मिल जाएगी।

chat bot
आपका साथी