चुनाव से ठीक दो राज्यों की पुलिस मिलकर करेगी सीमाओं की निगरानी

आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पुलिस ने पेशेवर अपराधियों की घेराबंदी शुरू कर दी है। सीमाओं की निगरानी करने के लिए पहली बार उत्तराखंड व यूपी की पुलिस एक साथ मिलकर काम करेगी। ऊधम सिंह नगर में दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों की बैठक प्रस्तावित है।

Skand ShuklaMon, 06 Dec 2021 08:36 AM (IST)
चुनाव से ठीक दो राज्यों की पुलिस मिलकर करेगी सीमाओं की निगरानी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पुलिस ने पेशेवर अपराधियों की घेराबंदी शुरू कर दी है। सीमाओं की निगरानी करने के लिए पहली बार उत्तराखंड व यूपी की पुलिस एक साथ मिलकर काम करेगी। ऊधम सिंह नगर में दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों की बैठक प्रस्तावित है।

अपराध के लिहाज से ऊधम सिंह नगर सबसे अधिक संवेदनशील माना जाता है। यूपी के बदमाश जिले में घुसकर लूट, डकैती, हत्या, चोरी को वारदात देते हैं। इसके बाद आसानी से सीमा लांघकर फरार हो जाते हैं। आशंका है कि अपराधी चुनाव के समय भी घुसपैठ कर माहौल खराब कर सकते हैं।

कुमाऊं डीआइजी डा. नीलेश आनंद भरणे ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने बताया कि यूपी से सटी सीमाओं पर हर समय पुलिस का पहरा रहेगा। अक्सर यूपी पुलिस के सहयोग नहीं मिलने की बात सामने आती है। इसे लेकर इस बार 10 दिसंबर को रुद्रपुर में यूपी के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक प्रस्तावित है।

इसमें सीमाओं की निगरानी पर विचार विमर्श किया जाएगा। साथ ही पेशेवर बदमाशों व पंजीकृत गैंग में शामिल अपराधियों को पकडऩे पर रणनीति बनेगी। पांच साल में अपराध करने वाले बदमाशों को सूचीबद्ध किया जाएगा। सीमाओं पर दोनों राज्यों के पुलिस कर्मी मिलकर ड्यूटी करेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.