पुलिस बहुद्देश्यीय भवन की दीवार चार धाम और हरिद्वार के रंग में रंगी

पुलिस बहुद्देश्यीय भवन में रोजाना लोगों की भीड़ लगी रहती है। किसी को एसएसपी तो किसी को एसपी सिटी साहब को अपनी समस्या बतानी है। कुछ चालान के चक्कर में सीओ दफ्तर में भी चक्कर काटते दिख जाएंगे। आम से लेकर वीवीआइपी तक यहां पहुंचते हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:20 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:20 AM (IST)
पुलिस बहुद्देश्यीय भवन की दीवार चार धाम और हरिद्वार के रंग में रंगी
पुलिस बहुद्देश्यीय भवन की दीवार चार धाम और हरिद्वार के रंग में रंगी

हल्द्वानी, जेएनएन : पुलिस बहुद्देश्यीय भवन में रोजाना लोगों की भीड़ लगी रहती है। किसी को एसएसपी तो किसी को एसपी सिटी साहब को अपनी समस्या बतानी है। कुछ चालान के चक्कर में सीओ दफ्तर में भी चक्कर काटते दिख जाएंगे। आम से लेकर वीवीआइपी तक यहां पहुंचते हैं। मगर इन दिनों पुलिस बहुद्देश्यीय भवन के अंदर एंट्री करने पर जैसे ही लोगों की नजर सामने दीवार पर पड़ रही है तो वह हाथ जोड़ते भी नजर आ रहे हैं। दीवार पर लोगों को चार धाम यानी केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री और हरिद्वार के अलावा न्याय की देवी कहे जाने वाले कोटगाड़ी मंदिर की तस्वीर भी नजर आ रही है। एसएसपी सुनील कुमार मीणा के निर्देश पर दीवारों पर इन मंदिरों की खूबसूरत फ्लैक्सी लगाई गई है।

हल्द्वानी में दीवारों को रंग रोगन करने के साथ जागरूकता संदेश देने की कवायद लंबे समय से चल रही है। डीएम के निर्देश पर जिलाधिकारी कैंप कार्यालय की दीवार पर पेटिंग के जरिये कोरोना से बचाव, संस्कृति के प्रचार-प्रसार वाली तस्वीरें उकेरी गई है। वहीं, स्टेडियम की दीवार पर कुमाऊंनी संस्कृति से लोगों को रूबरू करवाने वाली पेंटिंग को देख लोग सेल्फी लेते नजर आते हैं। ब्लाक से लेकर कैनाल रोड की दीवारें भी जागरूकता संदेशों से भरी हुई है। इसके अलावा रोडवेज की नई बसों पर कार्बेट से लेकर नैनीताल का फोटो मिलेगा। वहीं, पुलिस बहुद्देश्यीय भवन की दीवार को चार धाम व अन्य मंदिरों की फ्लैक्सी लगाकर पुलिस ने भी लोगों के श्रद्धा भाव को ध्यान में रखा है।

chat bot
आपका साथी