सितारगंज में पुलिस ने किशोरियों को बरामद कर पोस्को एक्ट के तहत दो गिरफ्तार

टीम ने नोएडा से नकुलिया ग्राम निवासी तस्लीम पुत्र सलीम व सेमरी ग्राम थाना संपूर्णानगर जिला लखीमपुर खीरी निवासी असलम पुत्र नजीबुल्लाह को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दोनों किशोरियों को बरामद कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपितों के विरुद्ध दर्ज मुकदमे में दुष्कर्म व पॉस्को की धारा बढ़ा दी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:04 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:04 PM (IST)
सितारगंज में पुलिस ने किशोरियों को बरामद कर पोस्को एक्ट के तहत दो गिरफ्तार
टीम में एसओजी प्रभारी राजेश पांडे, कॉन्स्टेबल कमल नाथ गोस्वामी, भूपेंद्र राम, रेखा डालाकोटी आदि मौजूद रहे।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : पुलिस ने घर से गायब हुई दो किशोरियों को बरामद कर प्रकरण में लिप्त दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध दर्ज मुकदमे में दुष्कर्म के साथ पॉस्को की धारा बढ़ा दी है।

नगर स्थित एक गांव के निवासी ने पुलिस को तहरीर सौंप बताया था कि पांच अप्रैल को उसकी नाबालिग बेटी व नाबालिग भांजी घर में बिना किसी को बताए कहीं चली गई। जिस पर पुलिस ने किशोरियों की गुमशुदगी दर्ज कर अभियोग पंजीकृत कर लिया था। सिडकुल चौकी प्रभारी चंदन सिंह बिष्ट ने बताया कि किशोरियों की खोज पड़ताल करने के लिए उच्च अधिकारियों के निर्देशन पर टीम का गठन कर कार्रवाई शुरू की गई। जिसके तहत सर्विलांस की मदद से टीम को नोएडा क्षेत्र में किशोरियों की लोकेशन प्राप्त हुई।

बिष्ट ने बताया कि लोकेशन के आधार पर किशोरियों की बरामदगी के लिए नोएडा क्षेत्र में दो दिन डेरा डाल खोजबीन किए जाने के दौरान टीम ने नोएडा से नकुलिया ग्राम निवासी तस्लीम पुत्र सलीम व सेमरी ग्राम थाना संपूर्णानगर जिला लखीमपुर खीरी निवासी असलम पुत्र नजीबुल्लाह को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दोनों किशोरियों को बरामद कर लिया। पुलिस ने किशोरियों को स्वजनों के सुपुर्द करते हुए गिरफ्तार दोनों आरोपितों के विरुद्ध दर्ज मुकदमे में दुष्कर्म व पॉस्को की धारा बढ़ा दी। टीम में एसओजी प्रभारी राजेश पांडे, कॉन्स्टेबल कमल नाथ गोस्वामी, भूपेंद्र राम, रेखा डालाकोटी आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी