पुलिस कस्‍टडी से फरार चरस तस्कर की तलाश पहली बार हो रही ड्रोन से nainital news

पुलिस अभिरक्षा से फरार चरस के आरोपी युवक की तलाश एक नहीं बल्कि तीन थानों की पुलिस कर रही है। पुलिस कई किमी के एरिये में फैले जंगल की तलाश कर चुकी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 11:50 AM (IST)
पुलिस कस्‍टडी से फरार चरस तस्कर की तलाश पहली बार हो रही ड्रोन से nainital news
पुलिस कस्‍टडी से फरार चरस तस्कर की तलाश पहली बार हो रही ड्रोन से nainital news

चम्पावत/बनबसा, जेएनएन : पुलिस अभिरक्षा से फरार चरस के आरोपी युवक की तलाश एक नहीं बल्कि तीन थानों की पुलिस कर रही है। पुलिस कई किमी के एरिये में फैले जंगल की तलाश कर चुकी है। यही नहीं पुलिस तलाश के लिए ड्रोन की भी मदद ले रही है। वहीं मामले में लापरवाही बरतने पर एसपी ने महिला दरोगा समेत दो कांस्टेबल को निलंबित कर जांच एलआइयू इंस्पेक्टर को सौंप दी है। वहीं पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से फरार होने पर चल्थी चौकी में मुकदमा दर्ज कर चौकी प्रभारी को जांच सौंप दी है।

गौरतलब है कि बीती नौ नवंबर को रात्रि में बनबसा थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान और शारदा बैराज चौकी प्रभारी गोविंद सिंह बिष्ट ने संयुक्त चेकिंग के दौरान बैलबंद गोठ के पास एक नेपाल बजांग निवासी गणेश बोरा को 5.750 किग्रा चरस के साथ गिरफ्तार किया था। रविवार सुबह मेडिकल कराने के उपरांत चम्पावत कोर्ट में पेश करने के लिए ले जा रहे थे। दरोगा राधिका भंडारी, कांस्टेबल कपूर पाल व भवान सिंह ने इसके लिए प्राइवेट गाड़ी हायर की थी। टनकपुर से निकलने के बाद जैसे ही गाड़ी आठवां मिल पर पहुंची तो आरोपी गणेश लघुशंका का बहाना कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने पीछा किया तो वह पथराव करता हुआ जंगल में गायब हो गया। घटना को देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए। उन्होंने तुरंत घटना की सूचना टनकपुर, बनबसा व चल्थी पुलिस को दी। तभी से तीन थानों की पुलिस जंगलों की खाक छान नहीं है।

पुलिस ने बॉर्डर पर जाने वाले मार्गों पर चेकिंग तेज करने के साथ एसएसबी व बॉर्डर पुलिस को सचेत कर दिया है। पुलिस आठवां मिल से सूखीढांग, बाटनागाढ़, ठुलीगाढ़, सेनापानी आदि क्षेत्रों तक कई किमी जंगल में वन विभाग की टीम को साथ लेकर तलाश कर रही है। वहीं आरोपी के फरार होने पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ 224 आइपीसी के तहत चल्थी चौकी में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच चल्थी चौकी प्रभारी हरीश प्रसाद को सौंपी गई है। वहीं मामले में लापरवाही बरतने पर एसआइ राधिका व कांस्टेबल कपूर व भवान को निलंबित कर दिया है। पुलिस छानबीन के लिए ड्रोन की भी मदद ले रही है। मगर खबर लिखे जाने तक पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

नदी के रास्ते नेपाल जा सकता है आरोपी

बता दें नेपाली तस्करों के लिए शारदा नदी काफी मुफीद साबित हो रही है। घटना को हुए 30 घंटे से अधिक बीत चुके हैं। जबकि घटनास्थल से नदी की दूरी करीब 35 किमी आंकी जा रही है। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि आरोपी कहीं नदी के रास्ते नेपाल तो नहीं चला गया। पुलिस ने इस संभावना को देखते हुए नदी किनारे भी गश्त बढ़ा दी है।

पूर्व में एक आरोपी के भागने पर हुई थी मौत

पुलिस अभिरक्षा से भागने का यह पहला मामला नहीं बल्कि जनपद पुलिस के पास इसके पुराने कड़वे अनुभव भी है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार 2006 में एक महिला आरोपी पुलिस को गच्चा देकर टिपन टॉप से फरार हुई थी, लेकिन उसकी खाई में कूदने पर मौत हो गई थी। वहीं 2004 में लोहाघाट न्यायिक बंदी गृह से भी दो विचाराधीन कैदी फरार हुए थे। हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें दबोच लिया था।

महिला दारोगा और दो कांस्‍टेगल निलंबित

धीरेंद्र गुंज्याल, एसपी, चम्पावत ने बताया कि फरार चरस तस्कर के खिलाफ चल्थी चौकी में मुकदमा दर्ज करने के साथ मामले में लापरवाही बरतने पर महिला दरोगा व दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। विभागीय जांच भी कराई जा रही है। एलआइयू इंस्पेक्टर को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। तीनों थानों की पुलिस युवक की तलाश में जुटी हुई है। ड्रोन से भी चेक कराया जा रहा है। अभी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

यह भी पढ़ें : स्‍कूल बस ने मासूम को रौंदा, मौत से गुस्‍साए ग्रामीणों जाम लगाकर किया हंगामा

यह भी पढ़ें : शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे पर छेड़छाड़ के बाद उचक्‍कों ने युवती के अपहरण की कोशिश की

chat bot
आपका साथी