मकान मालिक ने नहीं कराया किराएदार का सत्यापन, पुलिस ने किया पांच हजार का चालान

किराये पर कमरा लेकर रह रहे लोगों का सत्यापन आवश्यक है। पुलिस चौकी व थाने में संबंधित किरायेदार कर्मचारी व घरेलू नौकर का सत्यापन कराने का प्रावधान है। ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र के एक मकान में रह रहे पांच किरायेदारों का सत्यापन नहीं मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:45 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:45 AM (IST)
मकान मालिक ने नहीं कराया किराएदार का सत्यापन, पुलिस ने किया पांच हजार का चालान
मकान मालिक ने नहीं कराया किराएदार का सत्यापन, पुलिस ने किया पांच हजार का चालान

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : बाहर से आकर शहर में किराये पर कमरा लेकर रह रहे लोगों का सत्यापन आवश्यक है। पुलिस चौकी व थाने में संबंधित किरायेदार, कर्मचारी व घरेलू नौकर का सत्यापन कराने का प्रावधान है। ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र के एक मकान में रह रहे पांच किरायेदारों का सत्यापन नहीं मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

देवलचौड़ क्षेत्र के हरिपुर जमन सिंह निवासी सरोज के मकान में पांच किरायेदार रह रहे थे। लेकिन किसी का भी सत्यापन पुलिस कार्यालय में नहीं किया गया था। शिकायत पर गन्ना सेंटर चौकी प्रभारी संजीत सिंह राठौर ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। जिसमें मकान मालिक किसी भी किरायेदार का सत्यापन प्रदर्शित नहीं कर सका। ऐसे में सभी पांच किरायेदारों के एवज में पुलिस ने मकान मालिक पर पांच हजार का जुर्माना लगाया है। इसी के साथ मकान मालिक ने पुलिस चौकी पहुंचकर सभी किरायेदारों का सत्यापन भी कराया है।

सत्यापन नहीं होने से बढ़ी अराजकता

हल्द्वानी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चोरी, झगड़े, नशाखोरी आदि के मामले तेजी से बढ़े हैं। जिसका एक प्रमुख कारण लोगों का सत्यापन नहीं होना भी है। लोग विभिन्न मुहल्लों में किराये का कमरा लेकर रह रहे हैं। लेकिन मकान मालिक की ओर से लोगों का सत्यापन नहीं कराया गया है। जिसमें घटना घटित होने के बाद मकान मालिक व पुलिस दोनों की नींद खुलती है। ऐसे में संबंधित मकान मालिक का चालान पुलिस की ओर से किया जाता है। वर्तमान समय में बनभूलपुरा, राजपुरा, ट्रांसपोर्ट नगर, रामपुर रोड, बरेली रोड, काठगोदाम आदि क्षेत्रों में पुलिस सत्यापन का कार्य अधूरा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी