पुलिस ने टटलू गैंग के साइबर ठग को हरियाणा से किया गिरफ्तार, बनबसा निवासी से की थी ठगी

टटलू गैंग के एक सदस्य को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित केखिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसने इसी वर्ष जनवरी माह में बनबसा क्षेत्र के एक व्यक्ति से मदद के नाम पर 124999 रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली थी।

Prashant MishraWed, 23 Jun 2021 05:53 PM (IST)
यह लोग अपने गैंग को मेवात, हरियाणा तथा अलवर राजस्थान से संचालित करते हैं।

जागरण संवाददाता, बनबसा : पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले टटलू गैंग के एक सदस्य को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित केखिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसने इसी वर्ष जनवरी माह में बनबसा क्षेत्र के एक व्यक्ति से मदद के नाम पर 1,24,999 रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली थी।

सीओ अविनाश वर्मा ने बताया कि इसी वर्ष जनवरी माह में थाना बनबसा क्षेत्र के अंतर्गत उमेश चन्द्र तिवारी पुत्र स्व. खीमान्द तिवारी, निवासी डी/49 एनएचपीसी कालोनी ने थाने में ऑनलाइन ठगी का शिकार होने की जानकारी दी थी। उसने बताया था कि 30 जनवरी को अज्ञात व्यक्ति ने कॉल कर उसे अपना रिश्तेदार बताया और 10 हजार रुपये की मदद मांगी। जब उसने मदद करने में असमर्थता जताई तो फोन करने वाले ने काफी अर्जेन्ट होने का हवाला देते हुए फिर से मदद की गुहार लगाई और मोबाइल पर फोन पे लिंक भेजा। जैसे ही लिंक ओके किया उसके खाते से एक लाख चौबीस हजार नौ सौ नब्बे रुपये की धनराशि ठग के खाते में ट्रांसफर हो गई। एसओ ने बताया कि पुलिस ने आइपीसी की धारा 420, 66डी आइटी एक्ट पंजीकृत कर आरोपित को पकडऩे के लिए बनबसा थानाध्यक्ष धर्मवीर सोलंकी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। सर्विलांस सैल के जरिए और फोन पे, गूगल पे, पेटीएम व ऑनलाइन बैंकों की डिलेट के माध्यम से साइबर ठग की पहचान शैकुल (25) पुत्र खुर्शीद, निवासी ग्राम बीसरू, थाना बिछौर, जिला नूह, हरियाणा के रूप में की गई। आरोपित का वर्तमान में मथुरा (उत्तर प्रदेश) क्षेत्र में होना प्रकाश में आया।

बताया कि गिरफ्तारी के लिए शारदा बैराज चौकी प्रभारी गोविन्द सिंह बिष्ट के नेतृत्व मे पुलिस टीम मथुरा भेजी गई। सूचना प्राप्त हुई कि आरोपित शैकुल वर्तमान में थाना पुन्हाना, हरियाणा क्षेत्र में है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुखबिर की मदद से आरोपित को बस स्टैंड पुन्हाना, थाना पुन्हाना, हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को बनबसा थाने में लाकर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक के साथ साइबर सैल प्रभारी हरपाल सिंह, उपनिरीक्षक गोविन्द सिंह बिष्ट, कांस्टेबल प्रवीण गोस्वामी, शैलेन्द्र कुमार, बिहारी लाल, सद्दाम हुसैन, भुवन पांडेय शामिल थे।

मेवात और अलवर से संचालित होता है टटलू गैंग

सीओ अविनाश वर्मा ने बताया कि आरोपित नूह, हरियाणा का रहने वाला है। वह स्थानीय गिरोह टटलू गैंग का सदस्य है। इस गैंग के सदस्य लोगों को उनका रिस्तेदार बताकर कॉल कर या फेसबुक, व्हाट्सअप के माध्यम से मैसेज भेजकर मदद के नाम पर तथा आर्मी परसन की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर, वाहन आदि बेचने के नाम पर लोगो से ठगी करते हैं। बताया कि इनके खातों में लाखों रुपयों का लेनदेन होना पाया गया है। यह लोग अपने गैंग को मेवात, हरियाणा तथा अलवर राजस्थान से संचालित करते हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.