पीएनजी महाविद्यालय रामनगर को लघु फिल्म के लिए राज्य में पहला स्थान

पीएनजी महाविद्यालय रामनगर को लघु फिल्म के लिए राज्य में पहला स्थान मिला है। एड्स की रोकथाम के लिए इस फिल्म के जरिए जागरूक करने का संदेश दिया गया है। पहला स्थान मिलने पर महाविद्यालय प्रशासन उत्साहित है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 03:45 PM (IST)
पीएनजी महाविद्यालय रामनगर को लघु फिल्म के लिए राज्य में पहला स्थान
पीएनजी महाविद्यालय रामनगर को लघु फिल्म के लिए राज्य में पहला स्थान

रामनगर, जागरण संवाददाता : पीएनजी महाविद्यालय रामनगर को लघु फिल्म के लिए राज्य में पहला स्थान मिला है। एड्स की रोकथाम के लिए फिल्म के जरिए जागरूक करने का संदेश दिया गया है। पहला स्थान मिलने पर महाविद्यालय प्रशासन उत्साहित है। प्रतियागिता का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में उत्तराखंड राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा राज्य स्तरीय लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

प्रतियोगिता में उत्तराखंड राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों ने प्रतिभाग किया था। जिसमें पीएनजी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामनगर की टीम ने भी एड्स की रोकथाम के लिए जागरूकता वाली लघु फ़िल्म बनाकर प्रतियोगिता में भाग लिया था। प्रतियोगिता में रामनगर महाविद्यालय की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डा.जगमोहन सिंह नेगी ने बताया कि प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने लघु फिल्म की वीडियो बनाकर प्रतिभाग किया था। महाविद्यालय टीम की ओर से विद्यार्थियों में बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र सौरभ बिष्ट व खुशी रावत, बीए द्वितीय वर् की छात्रा हिमानी व बीए प्रथम वर्ष की छात्रा मीनू ने प्रतिभाग किया है।

प्राचार्य प्रो.एमसी पांडे ने समस्त विजयी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ साथ विद्यार्थी विभिन्न क्षेत्रों में आगे आए और अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करें। महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक छात्र हितों के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है। चीफ प्रॉक्टर डॉ.जीसी पन्त ने इसे महाविद्यालय के लिए गौरव का विषय बताया। इस अवसर पर डा.आर डी.सिंह, प्रो.संजीव मेहरोत्रा, डा.लवकुश चौधरी, डा.धर्मेंद्र कुमार डा. धीरेंद्र सिंह, डा.सुमन कुमार, डा. केके पन्त,डा. डीएन जोशी, डा. अभिलाषा कन्नौजिया, डा. कुसुम गुप्ता मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी