मैन वर्सेज वाइल्ड शो में दिखेगा पीएम मोदी का कॉर्बेट कनेक्शन, विश्‍व में मिलेगी ख्‍याति

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क पूरे विश्व में एक बार फिर सुर्खियों में आने वाला है। इस बार इस पार्क को खास बनाया है डिस्कवरी चैनल ने।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 30 Jul 2019 09:29 AM (IST) Updated:Wed, 31 Jul 2019 10:04 AM (IST)
मैन वर्सेज वाइल्ड शो में दिखेगा पीएम मोदी का कॉर्बेट कनेक्शन, विश्‍व में मिलेगी ख्‍याति
मैन वर्सेज वाइल्ड शो में दिखेगा पीएम मोदी का कॉर्बेट कनेक्शन, विश्‍व में मिलेगी ख्‍याति

हल्द्वानी, स्कंद शुक्ल : उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क पूरे विश्व में एक बार फिर सुर्खियों में आने वाला है। इस बार इस पार्क को खास बनाया है डिस्कवरी चैनल के शो मैन वर्सेज वाइल्ड ने। बताया जा रहा है कि इस शो का अधिकांश हिस्सा इसी पार्क में फिल्माया गया है। शो के तमाम दृश्य इस पार्क के आसपास की भौगोलिक परिस्थितियों से मेल भी खा रहे हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस शो में वन्य जीव एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते दिखेंगे, वह भी जिम कॉर्बेट पार्क से। 12 अगस्त को विश्व के 180 देशों में प्रसारित होने वाले इस शो के होस्ट बेयर गिल्स ने ट्विटर पर इसका ट्रेलर भी जारी किया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते 14 फरवरी को उत्तराखंड दौरे पर आए थे। उस दिन उन्होंने अपना अधिकांश समय कॉर्बेट पार्क में ही बिताया था। चर्चा है कि उस दिन पीएम मोदी ने कॉर्बेट पार्क में जंगल सफारी करने के साथ ही डाक्यूमेंट्री की शूटिंग भी की थी। इतना ही नहीं, मोटरबोट के जरिये वह ढिकाला जोन भी गए थे। उसी समय अचानक मौसम खराब होने की वजह से पीएम शाम तक जंगल में ही फंसे रहे। खराब मौसम की वजह से ही प्रधानमंत्री को सड़क मार्ग से दिल्ली रवाना होना पड़ा। 

कॉर्बेट के गेस्ट हाउस में किया था लंच 

भ्रमण के दौरान पीएम मोदी कॉर्बेट पार्क के गेस्टहाउस में भी गए थे। जहां उन्होंने विजिटर्स बुक में अपना संदेश लिखने के साथ ही वहां लंच किया था। जंगल सफारी के दौरान उन्होंने कॉर्बेट के जानवरों की फोटो भी अपने मोबाइल फोन के कैमरे में कैद की थी।  

ओबामा भी दिख चुके हैं शो में 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी डिस्कवरी के शो मैन वर्सेज वाइल्ड में दिखाई दे चुके हैं। यह लोकप्रिय टीवी शो पशु संरक्षण और पर्यावरण के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से बनाया गया है। 29 जुलाई को मनाए जाने वाले वल्र्ड टाइगर डे पर ही ट्रेलर जारी किया गया। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर बाघों की संख्या पर रिपोर्ट जारी की है। नए आंकड़ों के मुताबिक, देश में बाघों की संख्या 2967 पहुंच गई है। इसके मुताबिक 2014 के मुकाबले बाघों की संख्या में 741 की बढ़ोत्तरी हुई है। इसी दिन मैन वर्सेज वाइल्ड ने पीएम मोदी के एपिसोड का ट्रेलर आउट कर पर्यावरण के प्रति उनके गहरे लगाव को जाहिर किया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी