बहुउद्देश्यीय शिविर में लगा समस्याओं का अंबार, भुजगड़ पुल पर मंडरा रहे खतरे से ग्रामीण परेशान

मुनस्यारी तहसील के नाचनी क्षेत्र में आयोजित बहुउद््देश्यीय शिविर में 72 समस्याएं पंजीकृत हुई। कुछ समस्याओं का मौके पर ही समाधान हुआ शेष समस्याएं निर्धारित समय के भीतर हल करने के लिए संबंधित विभागों को पे्रषित की गई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:00 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:00 PM (IST)
बहुउद्देश्यीय शिविर में लगा समस्याओं का अंबार, भुजगड़ पुल पर मंडरा रहे खतरे से ग्रामीण परेशान
20 लोगों को परिवार रजिस्टर की नकल जारी करने के साथ ही तीन राशन कार्ड बनाए गए।

जागरण संवाददाता, नाचनी : मुनस्यारी तहसील के नाचनी क्षेत्र में आयोजित बहुउद््देश्यीय शिविर में 72 समस्याएं पंजीकृत हुई। कुछ समस्याओं का मौके पर ही समाधान हुआ, शेष समस्याएं निर्धारित समय के भीतर हल करने के लिए संबंधित विभागों को पे्रषित की गई। 

उपजिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बहुउद््श्यय शिविर में रू ईसपाता गांव से पहुंची बीडीसी बीना देवी ने कहा कि गांव में ग्राम प्रधान का पद पिछले दो वर्ष से रिक्त पड़ा हुआ है। ग्राम प्रधान नहीं होने से गांव का विकास ठप पड़ा हुआ है। उन्होंने अविलंब ग्राम प्रधान का चुनाव कराए जाने की मांग की। ग्रामीणों ने प्राथमिक विद्यालय में लंबे समय से शिक्षक नहीं होने की बात भी रखी। उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष हरीश बथ्याल ने भुजगड़ नदी पर बने पुल पर भू-कटाव के चलते बढ़ रहे खतरे का का मामला उठाते हुए अविलंब पुल की सुरक्षा के लिए पहल किए जाने की मांग रखी। उन्होंने जीआईसी में चाहरदीवारी निर्माण के साथ ही मुख्य बाजार में नालियां नहीं होने से लोगों को हो रही परेशानी से भी उपजिलाधिकारी को अवगत कराया।

बहुउद्ेश्यीय शिविर में 15 बीपीएल कार्ड जारी किए गए। 20 लोगों को परिवार रजिस्टर की नकल जारी करने के साथ ही तीन राशन कार्ड बनाए गए। गौरादेवी कन्याधन योजना के चार आवेदन लिए गए। शिविर में तहसीलदार एके सिंह, खंड विकास अधिकारी भूपेंद्र सिंह, लोक निर्माण विभाग के पीसी जोशी सहित तमाम विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

काम पर लौटे पर्यावरण मित्र, नगरवासियों को मिली राहत

पिथौरागढ़: दस दिनों से चल रही पर्यावरण मित्रों की हड़ताल खत्म होने से नगरवासियों को राहत मिल गई है। नगर की सड़कों पर जमा कूड़ा उठने से नगरवासियों को राहत मिल गई है। पूरी व्यवस्था पटरी पर आने में दो से तीन दिन का समय लगने की उम्मीद है। 

पिथौरागढ़ नगर से हर रोज लगभग दो टन कूड़ा निकलता है। पिछले दस दिनों में नगर में लगभग 20 टन से अधिक कूड़ा जमा हो चुका है। कूड़ेदान भरने के साथ ही सड़कों पर भी जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए थे। जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। शासन से हुई वार्ता के बाद सफाई कर्मियों ने हड़ताल वापस ले ली। बुधवार की सुबह चार बजे से ही नगर में सफाई शुरू हो गई। नौ बजे तक सड़कों पर जमा कूड़ा साफ हो गया, लेकिन कूड़ेदानों में जमा कूड़ा पूरी तरह साफ होने में अभी दो से तीन दिन का समय लगेगा। फिलहाल नगरवासियों को राहत मिल गई है। डीडीहाट, धारचूला, बेरीनाग, गंगोलीहाट नगर निकायों में भी पर्यावरण मित्रों के काम पर वापस लौट आने से लोगों को राहत मिल गई है।

chat bot
आपका साथी