राज्य स्तरीय फुटबाल में बागेश्वर को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पिथौरागढ़

प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि भोटिया पड़ाव चौकी प्रभारी संजय बृजवाल थे। जिला कीड़ा अधिकारी अख्तर अली ने मुख्य अतिथि को आयोजन के बारे में जानकारी दी। मुख्य अतिथि ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:30 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:30 PM (IST)
राज्य स्तरीय फुटबाल में बागेश्वर को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पिथौरागढ़
दूसरा सेमीफाईनल नैनीताल व पौड़ी के मध्य शुक्रवार सुबह नौ बजे से स्पोर्ट्स स्टेडियम हल्द्वानी में खेला जाएगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता में बागेश्वर को हराकर पिथौरागढ़ की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। शुक्रवार को प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। खेल निदेशालय व फुटबाल संघ की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय ओपन बालिका फुटबाल प्रतियोगिता में बृहस्पतिवार को दो मुकाबले खेले गए। 24 अक्टूबर से शुरू हुई फुटबाल प्रतियोगिता में पांचवे दिन क्वार्टर व एक सेमीफाइन मैच हुआ। जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला शुक्रवार को होगा। प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि भोटिया पड़ाव चौकी प्रभारी संजय बृजवाल थे। जिला कीड़ा अधिकारी अख्तर अली ने मुख्य अतिथि को आयोजन के बारे में जानकारी दी। मुख्य अतिथि ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रथम मैच मुनस्यारी व अल्मोड़ा के मध्य खेला गया। जिसमें मुनस्यारी टीम की आंचल ने मैच प्रारम्भ होने के 21वें मिनट में पहला गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई।

अल्मोड़ा की टीम से अलिशा गुरंग ने मैच के 33वें मिनट में गोल दागकर स्कोर बराबरी पर ला दिया। इसके बाद काफी रोमांचक मैच में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।  इस प्रकार यह मैच 1-1 के स्कोर से ड्रॉ रहा। इस प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मैच बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ के मध्य खेला गया। जिसमें बागेश्वर की टीम से मनीषा ने मैच के 21वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई।

मध्यान्तर के बाद पिथौरागढ़ टीम की भगवती ने 58वें व 68वें मिनट में दो गोल कर टीम कके जीत दिलाई। इस प्रकार पिथौरागढ़ की टीम ने 2-1 से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। मैच में निर्णायक की भूमिका में प्रियंका, हेमा पन्त, देवकी, दीपक कठायत, राकेश रावत रहे। इस अवसर पर क्रीड़ा अधिकारी जानकी कार्की, कुमार गौरव खोलिया,  सलीम, नीता पोखरिया, हेमलता मेहता, किशन सिंह बोरा आदि उपस्थित रहे। दूसरा सेमीफाईनल नैनीताल व पौड़ी के मध्य शुक्रवार सुबह नौ बजे से स्पोर्ट्स स्टेडियम हल्द्वानी में खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी