राज्य स्तरीय बाक्सिंग में पिथौरागढ़ ओवरऑल चैंपियन, बागेश्वर के हरीश को बेस्ट मुक्केबाज का खिताब

प्रतियोगिता में सर्वाधिक 19 अंकों के साथ मेजबान पिथौरागढ़ की टीम ओवरऑल चैंपियन रही। 16 अंकों के साथ पौड़ी की टीम द्वितीय स्थान पर रही। रविवार को खेले गए फाइनल में 46-49 किग्रा भार वर्ग में बागेश्वर के हरीश सिंह ने उत्तरकाशी के गोकुल सिंह को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:04 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:04 PM (IST)
राज्य स्तरीय बाक्सिंग में पिथौरागढ़ ओवरऑल चैंपियन, बागेश्वर के हरीश को बेस्ट मुक्केबाज का खिताब
उधम सिंह नगर के संजय कुमार को बेस्ट चैलेंजर का खिताब दिया गया।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : राज्य स्तरीय बाक्सिंग प्रतियोगिता में सर्वाधिक 19 अंकों के साथ मेजबान पिथौरागढ़ की टीम ओवरऑल चैंपियन रही। 16 अंकों के साथ पौड़ी की टीम द्वितीय स्थान पर रही। जिला क्रीड़ाधिकारी संजीव कुमार पौरी ने बताया कि रविवार को खेले गए फाइनल मकाबलों में 46-49 किग्रा भार वर्ग में बागेश्वर के हरीश सिंह ने उत्तरकाशी के गोकुल सिंह को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

52-56 किग्रा भार वर्ग में पिथौरागढ़ रेड के अर्जुन लुंठी ने उधम सिंह नगर के संजय कुमार कुमार को हराकर स्वर्ण पदक जीता। 56-60 किग्रा भार वर्ग में चम्पावत के रमेश सिंह ने पिथौरागढ़ रेड के देशरतन बोहरा को हराकर स्वर्ण पदक जीता। 60-64 किग्रा भार वर्ग में नैनीताल के रवींद्र कुमार ने एसटीसी काशीपुर के मो. सहबाज मलिक को हराकर स्वर्ण पदक जीता। 64-69 किग्रा भार वर्ग में नैनीताल के रवींद्र कुमार, 69-75 किग्रा भार वर्ग में पौड़ी के संजय थापा, 75-81 भार वर्ग में एसटीसी पिथौरागढ़ के सूरज चंद, 81-91 भार वर्ग में पौड़ी के कुनाल राजपूत, 91 किग्रा भार वर्ग में देहरादून के समर्थ द्विवेदी ने स्वर्ण पदक जीता।

उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर बागेश्वर के हरीश सिंह को बेस्ट बाक्सर, उधम सिंह नगर के संजय कुमार को बेस्ट चैलेंजर का खिताब दिया गया। टेक्निकल ऑफिशियल कै. देवी चंद, डीसी भट्ट, धर्मेंद बोरा, सुनीता मेहता, प्रकाश थापा, चंचल सिंह, गणेश सिंह बिष्ट, निखिल महर, विजेंद्र मल, प्रेम टम्टा, डीएस जीना, प्रदीप ऐरी, मनोज सिंह, हेम उपाध्याय, कल्याण वल्दिया, पूरन पांडेय, श्याम सिंह, कमलदीप थे। स्थानीय सुरेंद्र सिंह वल्दिया स्पोट्र्स स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय एलिट पुरुष वर्ग की बॉक्सिंग प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, विशिष्ट अतिथि उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के महासचिव गोपाल सिंह खोलिया, कै. हरि सिंह थापा जिला बॉक्सिंग एसोसिएशन के संरक्षक कै. प्रकाश जोशी रहे, आमंत्रित अतिथि जिला ओलंपिक संघ के महासचिव ललित पंत, कै. हरि सिंह थापा जिला बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव अजय राठौर ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर किया।

अंतरराष्ट्रीय बाक्सिंग रेफरी हुए सम्मानित

समारोह के बॉक्सिंग के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन करने वाले अंतरराष्ट्रीय रेफरी/जजों को शॉल व स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया। बुल्गारिया में आयोजित स्ट्रेंजा कप के अंतरराष्ट्रीय रेफरी/जज इंस्पेक्टर जोगेंद्र सिंह सौन, सर्विया में आयोजित अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय रेफरी/जज की भूमिका निभाने वाले संतोष क्षेत्री को सम्मानित किया गया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी