पिथौरागढ़ को मिला प्रदेश का पहला प्रदूषण जांच मोबाइल वाहन, अब मौके पर ही हो सकेगी प्रदूषण की जांच

पिथौरागढ़ को प्रदेश का पहला प्रदूषण जांच मोबाइल वाहन मिला है। गुरु वार को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर वाहन को रवाना किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी डा.विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि सीमांत जिले में मोबाइल वाहन से मौके पर ही वाहनों की प्रदूषण की जांच पहल है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:37 PM (IST)
पिथौरागढ़ को मिला प्रदेश का पहला प्रदूषण जांच मोबाइल वाहन, अब मौके पर ही हो सकेगी प्रदूषण की जांच
इस अवसर पर तमाम प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों की प्रदूषण जांच भी की गई।

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : सीमांत जिले पिथौरागढ़ को प्रदेश का पहला प्रदूषण जांच मोबाइल वाहन मिला है। गुरु वार को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर वाहन को रवाना किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी डा.विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि सीमांत जिले में मोबाइल वाहन से मौके पर ही वाहनों की प्रदूषण की जांच एक नई पहल है। प्रदेश में सीमांत जिले को यह सुविधा मिली है। जिले के लोगों को अब अपने वाहनों की प्रदूषण जांच कराने के लिए इधर-उधर नहीं भटकना होगा।

वाहन चालक को मौके पर ही अपने वाहन की जांच का अवसर मिलेगा। इस अवसर पर तमाम प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों की प्रदूषण जांच भी की गई। अधिकारियों का कहना है‍ कि सचल वाहन से चेकिंग में लोगों का पैसा व समय बचेगा। इसके साथ ही लोगों को भी चेकिंग के लिए सहूलियत होगी। राज्‍य में इस तरह का पहला वाहन जिले को मिलने पर अधिकारियों व लोगों ने खुशी जताई है। दुर्गम में ऐसी सुविधा मिलने से लोगों को अब दूर नहीं जाना होगा।

जिलाधिकारी ने इस दौरान सड़क सुरक्षा माह के तहत प्रचार वाहन को भी रवाना किया। यह वाहन नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों को सड़क दुर्घटनाओं के प्रति सचेेत करेगा। लोगों को यातायात नियमों की जानकारी भी दी जाएगी। तीन दिन तक जिला मुख्यालय में प्रचार करने के बाद यह वाहन विकासखंडों के लिए रवाना होगा। इस अवसर पर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी नवीन सिंह, टीएसआई डीएस मेहरा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी