Lockdown in Uttarakhand : रागनगर में फिजिकल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं, बाजार में उमड़ी भीड़

कोरोना वायरस के चलते तीसरे चरण के लॉकडाउन के दौरान सरकार के शारीरिक दूरी बनाए रखने के आदेशों की यहां लोगों ने धज्जियां उड़ा दी।

By Edited By: Publish:Tue, 05 May 2020 01:09 AM (IST) Updated:Tue, 05 May 2020 07:10 AM (IST)
Lockdown in Uttarakhand : रागनगर में फिजिकल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं, बाजार में उमड़ी भीड़
Lockdown in Uttarakhand : रागनगर में फिजिकल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं, बाजार में उमड़ी भीड़

रामनगर, जेएनएन : कोरोना वायरस के चलते तीसरे चरण के लॉकडाउन के दौरान सरकार के शारीरिक दूरी बनाए रखने के आदेशों की रामनगर में लोगों ने धज्जियां उड़ा दीं। सुबह सात बजते ही सड़कों पर दोपहिया और चौपहिया वाहनों की आवाजाही तो बढ़ी ही, साथ ही बाजार में खरीदारी करने वालों की भीड़ भी उमड़ पड़ी। बाजार में गहमागहमी के दौरान लोग शारीरिक दूरी बनाए रखने के फरमान को भूल गए।

प्रशासन ने भीड़ से बचने के लिए बाजार की चारों लाइनों के फुटपाथ पर बैठने वाले सब्जी विक्रेताओं को बाजार से हटाकर रानीखेत रोड के दोनों ओर सब्जी बेचने की अनुमति दी थी। इसके बावजूद दुकानों में भीड़ ज्यादा रही। लॉकडाउन के दौरान शारीरिक दूरी बनाए रखने का फरमान पूरी तरह से हवाई साबित हुआ। इधर लालकुआं में लॉकडाउन में दी गई छूट के दौरान क्षेत्र के बाजारों में काफी भीड़भाड़ रही। बैंकों में पैसे निकालने वाले लोगों ने भी फिजिकल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जिया उड़ाई।

इसके अलावा हल्दूचौड़ स्थित शराब की दुकान पर खरीदारों की लंबी लाइन लगी रही। दोपहर के समय ऐसा लग रहा था कि महामारी जैसी कोई बात अब नहीं रह गई है। क्षेत्रवासी बेखौफ होकर फिजिकल डिस्टेंसिंग के निर्देर्शो का मखौल उड़ा रहे थे। इधर प्रात: से दोपहर तक दुकानें खुलने और न खुलने को लेकर असमंजस की स्थिति रही। बाद में व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने उन्हें सही स्थिति से अवगत कराया। तब जाकर सड़क के पूर्व क्षेत्र का बाजार सोमवार को खुला। मंगलवार को पश्चिम क्षेत्र का बाजार खुलेगा। इसके अलावा कोतवाली में उत्तर प्रदेश और बिहार को जाने वाले मजदूरों ने लंबी लाइन लगाकर अपना पंजीकरण कराया गया। शाम चार बजे तक कुल 360 मजदूर अपना पंजीकरण करा चुके थे।

यह भी पढें

शराब की दुकानों पर उमड़ी लोगों की भीड़, फिजिकल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां  

Covid-19 : कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन ने पीएम केयर फंड में किया दान 

chat bot
आपका साथी