स्टॉक खत्म होने की अफवाह से अफरातफरी, रानीखेत में पुलिस के पहरे में बांटा गया पेट्रोल और डीजल

पेट्रोल डीजल की पर्याप्त आपूर्ति के बावजूद स्टॉक खत्म होने व बचेखुचे तेल जमा करने की अफवाह पर अफरा तफरी का माहौल रहा। पेट्रोल पंप पर सुबह से ही वाहनों की लाइन लग गई। गाड़ी में टैंक फुल कराने के बाद बोतलों में भी लोग तेल भर ले गए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:11 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:11 PM (IST)
स्टॉक खत्म होने की अफवाह से अफरातफरी, रानीखेत में पुलिस के पहरे में बांटा गया पेट्रोल और डीजल
स्टॉक खत्म होने की अफवाह से अफरातफरी, रानीखेत में पुलिस के पहरे में बांटा गया पेट्रोल और डीजल

रानीखेत, जागरण संवाददाता : पेट्रोल डीजल की पर्याप्त आपूर्ति के बावजूद स्टॉक खत्म होने व बचेखुचे तेल जमा करने की अफवाह पर अफरा तफरी का माहौल रहा। पेट्रोल पंप पर सुबह से ही वाहनों की लाइन लग गई। गाड़ी में टैंक फुल कराने के बाद गेलनों यहां तक कि बिसलरी की बोतलों में भी लोग तेल भर ले गए। इससे निपटने को पुलिस की मौजूदगी में तेल बांटा गया। इधर संयुक्त मजिस्ट्रेट ने अफवाह फैलाने व वाहनों के साथ ही गेलन व अन्य संसाधनों के जरिये पेट्रो पदार्थ स्टॉक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी। 

दरअसल, हल्द्वानी स्थित डिपो से रानीखेत के लिए रवाना किए गए पेट्रोल व डीजल के दो टैंकर भवाली में फंसे रह गए थे। इससे बीते रोज आपूर्ति लड़खड़ाई थी। स्थिति को देखते हुए संयुक्त मजिस्ट्रेट जयकिशन ने इंडियन ऑयल प्रबंधन से संपर्क साध उन रूट से टैंकर भिजवाने को कहा जो खुल चुके हैं। 

इस पर बीती रात भवाली में फंसे दोनों टैंकर वाया भीमताल शहरफाटक अल्मोड़ा होते हुए रानीखेत पहुंचे। वहीं संयुक्त मजिस्ट्रेट की पहल पर हल्द्वानी स्थित डिपो से वाया रामनगर दो और टैंकर शुक्रवार को भी भेज दिए गए। इससे बड़ी राहत मिली। मगर आपूर्ति न होने और तेल खत्म होने की गलत सूचना पर लोगों में पेट्रो पदार्थ जमा करने की होड़ सी लग गई। एकमात्र पेट्रोल पंप पर शांतिपूर्वक तेल वितरण के लिए पुलिस का पहरा रहा।

संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जयकिशन ने बताया कि पेट्रोल डीजल की कमी नहीं है। डिपो मैनेजर को पत्र भेज व्यवस्था कर ली गई है। लोग धैर्य रखें। हल्द्वानी डिपो से पर्याप्त मात्रा में टैंकर पहुंच गए हैं। जरूरत के अनुरूप पेट्रो पदार्थ मंगाया जाएगा। वाहनों के अलावा डिब्बों व गेलनों में तेल स्टॉक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी