परिवहन निगम की बसों में रोज सफर करने वाले लोगों को फिर मिलेंगे पास

परिवहन निगम की बसों में रोज सफर करने वाले लोगों के लिए राहत की बात है। निगम ने फिर से मासिक पास की व्यवस्था शुरू कर दी है। कोविड के चक्कर में अभी तक इस पर प्रतिबंध लगा था। अब यात्री संबंधित डिपो में जाकर आवेदन कर सकते हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:01 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:01 PM (IST)
परिवहन निगम की बसों में रोज सफर करने वाले लोगों को फिर मिलेंगे पास
परिवहन निगम की बसों में रोज सफर करने वाले लोगों को फिर मिलेंगे पास

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : परिवहन निगम की बसों में रोज सफर करने वाले लोगों के लिए राहत की बात है। निगम ने फिर से मासिक पास की व्यवस्था शुरू कर दी है। कोविड के चक्कर में अभी तक इस पर प्रतिबंध लगा था। अब यात्री संबंधित डिपो में जाकर आवेदन कर सकते हैं। मासिक पास होने पर किराये पर कुछ छूट भी मिलती है। पिछले चार महीने से बड़ी संख्या में लोगों के आवेदन अटके हुए थे। सिर्फ हल्द्वानी डिपो में करीब 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया था।

हल्द्वानी में बड़ी संख्या में ऐसे लोग है कि जो भीमताल, रुद्रपुर, सितारगंज, नैनीताल यानी आसपास के इलाकों में नौकरी करने को रोज अप-डाउन करते हैं। इसके अलावा कॉलेज के छात्र-छात्राएं व कर्मचारी भी शामिल हैं। जो कि भीमताल व नैनीताल जाते हैं। यह सभी लोग रोडवेज से पास बनाकर यात्रा करते थे। अप्रैल में कोविड कफ्र्यू की वजह से पास सिस्टम को बंद कर दिया गया था। क्योंकि बसों का संचालन बेहद सीमित तौर पर किया जा रहा था।

धीरे-धीरे बसों की संख्या बढ़ाई गई। आठ जुलाई के बाद उत्तर प्रदेश में बसों को भेजने की अनुमति मिली तो तेजी से इजाफा हुआ। वहीं, अब परिवहन निगम ने बस पास जारी करने को आदेश कर दिया है। इस संबंध में जीएम संचालन दीपक जैन द्वारा सभी मंडलीय प्रबंधक व सहायक महाप्रबंधक को आदेश पत्र भेज दिया है। जरूरी दस्तावेजों व आवेदन फार्म भरने के बाद पास मिल जाएगा।

chat bot
आपका साथी